पत्तों के ढेर के नीचे दबने से बच्ची की मौत

6/16/2018 8:50:16 AM

यमुनानगर(सतीश): यमुनानगर के थाना फर्कपुर एरिया की प्लाईवुड फैक्टरी में पापुलर के पत्ते के ढेर के नीचे दबने से 5 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। गुस्साए परिजनों ने पोस्टमार्टम रूम के बाहर कार्रवाई की मांग को लेकर फैक्टरी प्रबंधन के खिलाफ हंगामा किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया। उसके बाद मृतक बच्ची का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। 

पश्चिमी बंगाल के जिला उत्तर दिनारपुर के गांव सुनाई निवासी सोनी बर्मन ने बताया कि वह जोडिया नाके स्थित रॉयल प्लाईवुड फैक्टरी में काम करता है। एक महीने पहले ही वह अपनी 5 वर्षीय बेटी राखी व पत्नी को यमुनानगर लेकर आया था। उसकी पत्नी भी इसी फैक्टरी में काम करती है। रोजमर्रा की तरह वह काम पर गए और उसकी बेटी  खेल रही थी। 

इस दौरान पापुलर के पत्ते का ढेर उसकी बेटी के ऊपर गिर गया। जिस कारण वह घायल हो गई। लोगों ने उसे ढेर के नीचे से निकाला और अस्पताल लेकर आए। जहां डाक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। उधर फैक्टरी संचालक अमित कुमार ने कहा कि उनके स्तर पर कोई गलती नहीं है। दुख की घड़ी में परिवार के साथ है।

मामले की जांच कर रहे फ र्कपुर थाना के एडिशनल एस.एच.ओ. सब-इंस्पैक्टर रामफल ने कहा कि बच्ची का पोस्टमार्टम करवा दिया गया है। बयान में परिजनों का कोई आरोप नहीं है। इसी वजह से धारा 174 के तहत कार्रवाई कर दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई का विकल्प खुला है।    
 


 
 

 
 

Rakhi Yadav