कोचिंग सेंटर की टीचर बनी जान की दुश्मन, पीट-पीटकर बच्चे का कर दिया बुरा हाल

8/3/2019 6:21:47 PM

गुरुग्राम(मोहित): स्कूल और कोचिंग सेंटर्स में पढऩे वाले छात्रों के साथ मारपीट का मामला दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। एक बार फिर साइबर सिटी गुरुग्राम सेक्टर 46 में चल रहे प्राइवेट इंस्टीट्यूट में एक मासूम बच्चे के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। जहां हॉस्टल में रह रहे 13 वर्षीय मासूम बच्चे को एकेडमी में पढ़ा रही अध्यापिका ने बड़ी क्रूरता के साथ मारा है, जिसकी वजह से पीड़ित को अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा।

गुरुग्राम सेक्टर 46 के प्राइवेट इंस्टीट्यूट में 13 वर्षीय मासूम अप्रैल 2019 में पानीपत से गुरुग्राम में सैनिक स्कूल के एंट्रेंस एग्जाम की कोचिंग के लिए पढऩे आया था। घर दूर होने के कारण बच्चा हॉस्टल में ही रहने लगा। आरोप है कि बच्चे के साथ अध्यापकों द्वारा मारपीट की गई और बच्चे को बुरी तरह पीटा जाता और डराया धमकाया जाता था, ताकि वह अपने साथ हुई मारपीट को अपने माता पिता से ना बता पाए।

पीड़ित बच्चे के पिता ने बताया कि 29 जुलाई को बच्चे का फोन आया तब उसने फोन पर पूरी आपबीती सुनाई। जिसके बाद वे गुरुग्राम पहुंचे और वहां बच्चे की गंभीर हालत को देखकर उसे अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। फिलहाल पीड़ित के परिवार ने सेक्टर 46 के प्राइवेट इंस्टीट्यूट के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है।

गौरतलब है कि स्कूलों और कोचिंग सेंटर्स में पढ़ाने वाले टीचर्स को गुरु मानकर माता पिता अपने बच्चों को उनके पास पढ़ाने भेजते हैं। लेकिन अगर कोचिंग सेंटर्स में पढ़ाने वाले टीचर ही बच्चों को इस तरह मारने लगे जैसे उनके साथ उनकी कोई आपसी रंजिश हो, तो आखिर कैसे बच्चे अपना भविष्य कैसे बना पाएंगे?

Shivam