श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की परियोजना के तहत बच्चों को बांटे गए बैग व किताबें

12/3/2018 12:24:57 PM

फरीदाबाद(देवेंद्र/अनिल):  श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना फरीदाबाद की ईकाई के बैनर तले विभिन्न संस्थाओं ने स्लम क्षेत्र पंचशील कालोनी में सवा सौ बच्चों को स्कूल बैग वितरित किये गये। कार्यक्रम बालश्रम परियोजना की प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी द्वारा आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि भाजपा नेता राजेश नागर और गेस्ट और आॅनर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के सहायक लेखाकर मनोज कुमार मौजूद रहे। जिन्होंने स्वयं अपने हाथों से बच्चों को स्कूल बैग और किताबें बांटी।



कार्यक्रम में पहुंचे गेस्ट और आॅनर श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के सहायक लेखाकर मनोज कुमार ने बताया कि पूरे देश के 108 जिलों में राष्ट्रीय बालश्रम परियोजना के तहत स्कूल चलाये जा रहे हैं। जिनमें उन बच्चों को शिक्षा दी जा रही है। जो स्लम क्षेत्रों में रहते हैं और स्कूल नहीं जाते, ऐसे बच्चों को खोज कर उन्हें निशुल्क शिक्षा दी जाती है। साथ ही लोगों को शिक्षा के लिये जागरूक किया जाता है।
 


इस कार्य में फरीदाबाद पूरे देश के जिलों अव्वल नम्बर पर है। जहां प्रोजेक्ट डायरैक्टर रुकमनी के नेतत्व में बहुत अच्छे परिणाम सामने आ रहे है। हालांकि अभी कुछ और सुधार की जरूरत है जिसके लिये मंत्रालय कार्य कर रहा है। वहीं मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे भाजपा नेता राजेश नागर ने मंत्रालय के इस कार्य की सराहना की और कहा कि भाजपा सरकार स्लम क्षेत्र के बच्चों के लिये बेहतर कार्य कर रही है।

Rakhi Yadav