छात्र ने क्लास में छिड़का पेपर स्प्रे, कई बच्चे हुए बेहोश, स्कूल में मचा हड़कंप(VIDEO)

1/20/2020 1:55:16 PM

फरीदाबाद(पूजा): बल्लभगढ़ के नवजीवन कान्वेंट स्कूल में उस वक्त हड़कंप मच गया जब सेल्फ डिफेंस में प्रयोग करने वाले एक पेपर स्प्रे को आठवीं कक्षा के छात्र ने अपने क्लास में स्प्रे कर दिया। जैसे ही प्रार्थना के बाद बच्चे क्लास में पहुंचे ताे उन्हे खांसी के साथ सांस लेने में तकलीफ शुरू हो गई, जिससे कुछ बच्चे बेहोश हो गए। बच्चों के बेहोश होते ही स्कूल में हड़कंप मच गया। 

आनन-फानन में पीड़ित बच्चों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। हालांकि सभी बीमार बच्चों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक बल्लभगढ़ में स्थित नवजीवन स्कूल में सुबह बच्चों की प्रेयर चल रही थी तभी एक आठवीं में पढऩे वाले बच्चे ने सेल्फ डिफेंस में प्रयोग करने वाले पेपर स्प्रे को क्लास के अंदर स्प्रे कर दिया।



 उसके बाद जैसे ही प्रेयर खत्म हुई और बच्चे अपनी क्लास में पहुंचे तो वहां उन्हें खांसी आनी शुरू हो गई। इसी के साथ बच्चों को सांस लेने में भी परेशानी हुई, जिसे कुछ बच्चे बेहोश हो गए। जैसे ही इस बात का पता स्कूल के स्टाफ को चला, उन्होंने आनन-फानन में बच्चों को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। इसी बीच परिजन और पुलिस भी मौके पर पहुंच गए। 

एसीपी जयवीर राठी ने कहा कि एक बच्चा इस स्प्रे को लेकर आया था। उन्होंने कहा कि अब सभी 10 बच्चों की तबीयत खतरे से बाहर है। उनका निजी अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है। जयवीर ने कहा कि यदि परिजन बच्चे या स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ कोई शिकायत देते हैं, तो उनके खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 

Edited By

vinod kumar