बच्चों ने बनाया सेनिटाईजेशन चैंबर, 10 सेकंड में संस्थान में आने वाले होंगे सैनीटाइज

4/10/2020 12:50:23 PM

अंबाला(अमन)- कोरोना वायरस के लगातर बढ़ते आकड़ो के चलते सरकार और प्रशासन इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा  है।  इसी कड़ी में अंबाला शहर विधानसभा में स्थित आईटीआई संसथान द्वरा आईटीआई के गेट पर सेनिटाईजेशन चैंबर का निर्माण किया गया है ताकि हर व्यक्ति संस्थान के अंदर पूर्ण रूप से सैनीटाइज होकर ही प्रवेश करे।  

आईटीआई के प्रिंसिपल भूपिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से सोडियम हाइपोक्लोराइट लिया और उसके बाद आईटीआई के स्टाफ और कुछ बच्चो कि मदद से इसे लगभग 15,000 रूपए कि लागत से तैयार किया गया।  उन्होंने बताया कि इस चैम्बर में सेंसर को इस्तेमाल में लाया गया है जिससे जो भी व्यक्ति इस चैम्बर से होकर गुजरेगा उस पर 10 सेकंड तक वह शावर करेगा। साथ ही उन्होंने बताया कि इसे और भी बेहतर बनाने के लिए वह प्रयास कर रहे है और आने वाले समय में इसे बाकी आईटीआई संस्थानों में भी लगाया जाएगा।  

वहीं इस सेनिटाईजेशन चैंबर को बनाने में मदद करने वाले छात्र दीपेश ने बताया कि यह चैम्बर कोरोना वायरस जैसी घातक महामारी से बचाव में काफी महतवपूर्ण भूमिका अदा करेगा और यदि सरकार हमसे इस तरह के और चैम्बर बनाने के लिए कहेगी तो हम और भी तैयार कर सकते है। 

Isha