राज्य बाल कल्याण परिषद की तरफ से लगाए गए समर कैंप में बच्चे सीखेंगे अब कई गुर, आज से हुई इसकी शुरुआत

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 09:33 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित ओबेरॉय) : हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता के नेतृत्व में हर वर्ष स्कूल की गर्मी की छुट्टियों में बच्चों के लिए समर कैंप का आयोजन सभी जिलों में जिला बाल कल्याण परिषदों के माध्यम से करती आई है। वीरवार को श्राहुल हुड्डा, IAS, उपायुक्त यमुनानगर एवं प्रधान जिला बाल कल्याण परिषद के नेतृत्व में जिला बाल कल्याण परिषद यमुनानगर के बाल भवन में बच्चो के लिए समर कैंप का शुभारंभ हो चुका है, जो 23 जून तक चलेगा। 

PunjabKesari

इस शिविर में बच्चे पेपर आर्ट, ड्राइंग, अप्रयोग मैटेरियल से वस्तु बनाना, गायन नृत्य और संगीत को सीखना, व्यक्तित्व का विकास, अच्छी आदतें, मिट्टी के क्ले मॉडलिंग और उसे रंगना, लड़कियों के लिए मेहंदी, हेयर स्टाइल, त्वचा और बालों की देखरेख, सेल्फ ग्रुमिंग नाखूनों को सजाने की कला कराटे सिखाना, संगीत के सभी वाद्य यंत्रों को बजाना, व्यक्तित्व सफाई, अनुशासन और नैतिक शिक्षा की शिक्षा बाल भवन में इस कैंप के माध्यम से दी जाएगी। इस वर्ष यह कैंप निशुल्क लगाया जा रहा है। जिसमें बच्चों से किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं ली जाएगी और कैंप के अंत में जितने भी बच्चों ने इसमें हिस्सा लिया उन्हें कैंप की भागीदारी का प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

PunjabKesari

इस कैंप का जिला बाल कल्याण अधिकारी  सुखमिनदर सिंह और  सर्वजीत सिंह सिबिया, प्रभारी अधिकारी बालकुंज छछरौली और शिविर में उपस्थित सभी अध्यापकों, अनुदेशकों द्वारा इस शिविर का उद्घाटन विधिवत रूप से मां सरस्वती के चरणों में वंदना करके और बच्चों की भगवान से प्रार्थना के साथ शुरू किया गया। आज इस कैंप में लगभग 200 बच्चों ने हिस्सा लिया।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static