छिल्लर छिकारा खाप करेगी ''मिस वर्ल्ड मानुषी'' का स्वागत

11/27/2017 3:17:46 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर के स्वागत के लिए छिल्लर छिकारा खाप ने पंचायत की। दिल्ली के निजामपुर गांव में हुई इस पंचायत में मानुषी के स्वागत के साथ कई अहम फैसले लिए गए, जिसकी अध्यक्षता बलवान छिल्लर ने की। खाप ने रात की शादियों पर भी प्रतिबंध लगाने के साथ शादियों में शराब, बंदूक और डीजे पर भी प्रतिबंध लगाया है।

पंचायत के अध्यक्ष बलवान छिल्लरर ने कहा, छिल्लर छिकारा की बेटी मानुषी छिल्लर ने 17 साल बाद मिस वल्र्ड का खिताब भारत को दिलाया है।  मानुषी ने अपने, गांव , गोत्र ,प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि मानुषी की प्रेरणा से खाप की दूसरी बेटियों को भी आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी।



छिल्लर छिकारा के 11 गांवों में रात की शादियों, शादी-विवाह में शराब, डी जे, हथियार और पटाखे जलाने पर भी रोक लगा दी है। खाप पंचायत में खरड़ की मान सिर्फ 10 रुपए करने का फैसला लिया गया है। शादियों में होने वाले फिजूल खर्च को बन्द किया जाएगा और उस पैसे को समाज के कल्याण के लिए खर्च करना होगा। खाप का कहना है कि ये फैसले किसी पर दबाव डालने के लिए नहीं बल्कि लोगों की जागरूकता के लिए है। वहीं पंचायत के फैसलों को लेकर ग्रामीणों और खाप के लोगों ने सहमति जताई है। ग्रामीणों ने बताया कि, इन फैसलों से गरीब और अमीर का भेद खत्म होगा और वो इनकी पालना करेंगे।