8 महीने में जमींदोज होगी चिंटल सोसाइटी

4/10/2024 2:26:46 PM

गुड़गांव,(ब्यूरो): सेक्टर-109 की चिंटल पैराडिसो सोसाइटी के पांच टावर को आठ महीने में ध्वस्त किया जाएगा। इस बाबत जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर दिए हैं। पांच टावर को तोड़ने के लिए जिला प्रशासन ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और नियमानुसार इन पांच टावर को ध्वस्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। इन टावर को तोड़ने से पहले आईआईटी दिल्ली ने रिपोर्ट जिला प्रशासन को सौंपी थी जिसमें इन टावर को खतरनाक बताया गया था। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

एडीसी हितेश मीणा की मानें तो चिंटल पैराडिसो सोसाइटी को दो फेज में बनाया गया था। इसके पहले फेज में  टावर- D, E, G, G और H बनाई गई थी जिसकी हालत जर्जर होने के बाद इसे तोड़ा जान है। आपको बता दें कि पिछले वर्ष टावर डी की छठी मंजिल में एक फ्लैट की छत गिर गई थी जिसके बाद यह अन्य फ्लैटों की छत के साथ नीचे आ गई जिसमें तीन लोग दब गए थे। इस घटना में दो की मौत हो गई थी जबकि 5 लोग घायल हो गए थे। जब आईआईटी दिल्ली की टीम ने इसकी जांच की गई तो सोसाइटी की इन पांच टावर की हालत बेहद दयनीय पाई गई जिसके बाद इसे खाली करने के आदेश दिए गए थे। 

 

सोसाइटी के फ्लैट खाली करने को लेकर रेजिडेंट्स और बिल्डर के बीच मुआवजे को लेकर कई महीनों तक विवाद चला। इस विवाद को सुलझाने के बाद अब बिल्डर ने सोसाइटी के इन पांच टावर को डेमोलिश करने की अनुमति प्रशासन से मांगी थी। एडीसी के मुताबिक, पीडब्ल्यूडी, पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड, एमसीजी, लेबर डिपार्टमेंट, फायर सेफ्टी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की गई जिसमें टीम बनाकर इस सोसाइटी को डेमोलिश करने के आदेश पारित कर दिए गए हैं। इस सोसाइटी के इन पांच टावर को डेमोलिश करने के लिए आठ महीने का समय निर्धारित किया गया है। इस समय के दौरान नियमानुसार डेमोलिशन किया जाएगा। 

Content Editor

Pawan Kumar Sethi