पंचकूला के आशियाना फ्लैट्स में क्लोरीन गैस लीक, 40 लोगों की तबीयत बिगड़ी

8/10/2017 11:11:06 AM

पंचकूला(उमंग श्योराण):पंचकूला के सेक्टर-20 अशियाना प्लैट्स में क्लोरीन गैस लीक होने से आज सुबह लोगों में दहशत फैल गई। जानकारी के अनुसार करीब सुबह 5 बजे से गैस लीक होनी शुरू हुई थी। वहीं पुलिस ने एहतिहातन आशियाना फ्लैट्स का इलाका खाली करा दिया। क्लोरीन गैस सिलेंडर से गैस लीक होने से करीब 30 से 40 लोगों की तबियत बिगड़ गई। जिनमें से करीब 10 लोगों को पंचकूला के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

हालांकि मौके पर दमकल विभाग और क्लोरीन गैस के रिसाव को रोकने के लिए तकनीकी टीम भी मौके पर पहुंच गई है, लेकिन अभी तक भी हालात ज्यों के त्यों बने हुए हैं। इलाके को खाली करवाने के लिए पुलिस अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल भी पहुंचा है।

पंचकूला की मेयर उपिंदर कौर आहलुवालिया भी हालातों का जायज़ा लेने मौके पर पहुंची। इतने बड़े हादसे के बावजूद अभी तक भी कोई भी प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचा।

उल्लेखनीय है कि क्लोरीन गैस ट्यूबवेल के पानी के क्लोरीनेशन के लिए इस्तेमाल की जाती है। ऐसे में क्लोरीन गैस सिलेंडर से गैस लीक होना एक बड़ा गंभीर व बड़ी लापरवाही का मामला है। जिसके लिए संबंधित कर्मचारियों व विभाग की जवाबदेही बनती है।