इस शहर में चोर बेलगाम, एक ही रात में 8 दुकानों का ताला तोड़ की लाखों की चोरी

5/23/2017 2:01:26 PM

रेवाड़ी : रविवार की रात चोरों ने सिटी पुलिस के सामने बड़ी चुनौती पेश करते हुए एक साथ 8 दुकानों के ताले तोड़ डाले। वारदात शहर के बूरा बाजार स्थित सोने के आभूषण बनाने वाले कारीगरों की दुकान पर हुई। चोर 2 लाख रुपए से ज्यादा की चांदी व सोने के आभूषण ले गए। वारदात के बाद व्यापारियों में रोष फैल गया। जानकारी के अनुसार शहर के बूरा बाजार में आभूषण बनाने वाले कारीगरों ने अपनी दुकानें खोली हुई हैं। इसके साथ ही कुछ स्वर्णकारों के भी शोरूम खुले हुए हैं। देर रात चोरों ने एक ही लाइन में साथ लगती करीब 8 दुकानों के ताले तोड़ दिए। इनमें एक स्वर्णकार की दुकान भी शामिल है। दुकानों से करीब अढ़ाई लाख रुपए का माल साफ हुआ है। सुबह दुकानों के ताले टूटे देख व्यापारियों के होश उड़ गए।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची सिटी पुलिस ने बारिकी से जांच की तथा चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। खास बात यह है कि दुकानदारों ने अपने स्तर पर एक चौकीदार रखा हुआ है। 5 दिन पूर्व वह अपने घर चला गया और दुकानों की हिफाजत के लिए अपने भाई को छोड़कर गया था। रविवार की रात उसका भाई ही बाजार में चौकीदारी कर रहा था लेकिन घटना के बाद से वह गायब है।बूरा बाजार में सुरेन्द्र सोनी की दुकान का ताला तोड़कर 20 ग्राम सोना, 3 नीलम रत्न, एक पन्ना, 4 पुखराज व 5 हजार की नकदी, अकबर अली की दुकान से 3 हजार की नकदी, मधु कुमार की दुकान से 27 ग्राम सोना व 20 हजार की नकदी, धन्ना मराठा की दुकान से एक किलो चांदी, पांडूराम की दुकान से 1.5 किलो चांदी ले गए। शेखर की दुकान का ताला तोडऩे के बाद चोरों ने तिजौरी को तोडऩे का प्रयास किया लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। जयप्रकाश व शिवाजी राव मराठा की दुकान का सिर्फ ताला टूटा है।

सी.सी.टी.वी. फुटेज भी नहीं आए काम
इस वारदात के बाद मौके पर पहुंची सिटी पुलिस ने मौती चौक, आसपास तथा बूरा बाजार में लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज भी खंगाले लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी। सिटी एस.एच.ओ. धर्मबीर सिंह ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है।