CIA की टीम ने कुबेर फैक्ट्री में मारा छापा, 900 लीटर अवैध पैट्रोलियम उत्पाद किया बरामद

4/2/2021 8:37:34 AM

पानीपत : सी.आई.ए.-3 की टीम ने खाद्य विभाग की टीम के साथ मिलकर रिफाइनरी रोड स्थित एक फैक्टरी से करीब 900 लीटर अवैध पैट्रोलियम उत्पाद को उस समय बरामद कर लिया, जब यह उत्पाद गाड़ी में लाद कर सप्लायर को भेजा जा रहा था। पुलिस टीम ने मौके से 3 लोगों को अरैस्ट किया है, जिनके खिलाफ थाना सदर में आई.पी.सी. की 5 धाराओं के साथ-साथ आवश्यक वस्तु अधिनियम में केस दर्ज कर पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है।

सी.आई.ए.-3 के सब-इंस्पैक्टर कृष्ण कुमार के नेतृत्व में ए.एस.आई. विनोद कुमार, संत राम, मुख्य सिपाही सतीश कुमार, ए.एस.आई. शमशेर सिंह की टीम वीरवार सुबह करीब 8 बजे गश्त दौरान रिफाइनरी रोड पर मौजूद थी कि इसी दौरान सूचना मिली कि ड्रीम रिजॉर्ट का मालिक अजय अपनी रिफाइनरी रोड पर स्थित कुबेर फैक्टरी में अवैध तरीके से 5 ड्रम में 900 लीटर संभावित ज्वलनशील पदार्थ को सप्लायर भगवान दास पुत्र नंद लाल निवासी नजदीक मंदिर कच्चा कैम्प को बेचने के लिए टाटा इंटरा गाड़ी में लोड करवा रहा है।

इस पर सब-इंस्पैक्टर कृष्ण ने मामले के बारे में खाद्य विभाग बाबरपुर के सब-इंस्पैक्टर विनोद कुमार को अवगत करवाया। कुछ समय बाद ही विनोद कुमार अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे, जहां से खाद्य विभाग व पुलिस की टीम ने संयुक्त तौर पर उक्त फैक्टरी में रेड मारी, जहां टाटा इंटरा गाड़ी में 200 लीटर के 5 ड्रम लदे मिले, जिनमें से 4 पूरे भरे हुए थे व 1 आधा भरा हुआ था। इस दौरान 3 आदमी भी गाड़ी के पास मौजूद थे, जोकि पुलिस टीम को देखकर भागने लगे।

उन्हें मौके पर ही काबू कर पूछताछ की गई तो उन्होंने अपनी पहचान अजय पुत्र रणबीर निवासी उपली थाना घरौंडा जिला करनाल, भगवान दास पुत्र नंद लाल निवासी कच्चा कैम्प पानीपत तथा फुल पुत्र रमेश निवासी नई चुंडीपुर थाना कुंजपुरा करनाल के तौर पर बताई। इस संबंध में तीनों से लाइसैंस व परमिट पेश करने को कहा, जोकि वे पेश नहीं कर पाए। आरोपियों पर अवैध तौर पर ज्वनलशील पदार्थ को कब्जे में रखने, राजस्व की चोरी करने सहित कई आरोपों के आधार पर केस दर्ज कर गाड़ी को लदे माल सहित कब्जे में लिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की छानबीन की जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Manisha rana