झोलाछाप डॉक्टरों पर सीआइडी संग स्वास्थ्य विभाग ने कसी नकेल

11/6/2017 2:02:22 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में दूसरे जिले से आने वाले डॉक्टरों पर सीआइडी टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग ने छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, वे हर माह भिवानी शहरवासियों से बड़ी रकम वसूल कर उनका इलाज करते थे। उनका मकसद भोली-भाली जनता को लूटना था। छापेमारी में पुलिस ने चार लोगों को काबू किया है जो कि कैथल जिले के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार, कैथल जिले के गांव हावड़ी से तीन लोग कश्मीर सिंह, हरविंद्र सिंह, गुरुविन्द्र सिंह गांव पाटेड़ा के राजेश हर माह भिवानी की राधाकृष्ण मंदिर स्थित धर्मशाला में लोगों का इलाज करने के लिए आते थे। ये झोलाछाप डॉक्टर दमा, खांसी, जोड़ो के दर्द का ईलाज करते थे। इनसे भारी मात्रा में बिना नाम की दवाईयां, इंजेक्शन आदि बरामद किए गए हैं। इलाज के लिए बहादुरगढ़ से आई एक महिला ने बताया कि, वह दो सौ रुपए की पर्ची कटवा कर ईलाज करवाने आई है, उसने पिछली बार भी इंजेक्शन लगवाया था। इस बार उन्हें इंजेक्शन नहीं लग पाया है।



इस कार्रवाई की योजना बनाने वाले सीआईडी इंस्पेक्टर आजाद सिंह ढाड़ा ने बताया कि, आज सुबह वे घूमने के लिए निकले थे, तभी उन्होंने कुछ महिलाओं की भीड़ देखी। पूछे जाने पर उन्हें पता चला कि वे किसी डॉक्टर से इलाज करवाने आई हैं, जोकि बाहर से आता है। उन्होंने जब इस बात को गहराई से जानने का प्रयास किया तो कुछ लोगों से पता चला कि, यहां आने वाले डॉक्टर दवाईयां देने बहाने लोगों को ठगने का काम करते हैं। इंस्पेक्टर आजाद सिंह ने इस मामले को लेकर उपायुक्त से बात की। जिसके बाद उपायुक्त के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर सीआइडी की टीम ने छापे मारी की। इस कार्रवाई में चार लोगों को काबू कर पुलिस क हवाले कर दिया गया।



स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ डॉ. कृष्ण ने बताया कि, ये डॉक्टर उन दवाईयों का प्रयोग करते थे, जो दवाईयां आखिरी स्टेज पर दी जाती हैं। पहली ही स्टेज में ज्यादा असरकारक दवाईयां देना नियम के खिलाफ है। इन डॉक्टरों ने नियम की उलंघना की है जिसकी कार्रवाई इन लोगों पर की जाएगी।