नगर परिषद व जलापूर्ति विभाग ने मार्च माह से नहीं भरा बिजली बिल, निगम ने भेजा नोटिस

7/28/2020 5:30:17 PM

गोहाना (सुनील): गोहाना बिजली निगम के सामान्य उपभोक्ताओं की तरह सरकारी विभाग भी नियमित रूप से बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। नियमित रूप से भुगतान नहीं करने पर विभिन्न विभागों पर निगम का करीब 90 लाख रूपए बकाया हो गया है। इनमें नगर परिषद और जलापूर्ति विभाग शामिल हैं। बिजली बिलों के भुगतान के लिए निगम अधिकारियों ने दोनों ही विभागों को नोटिस भेजा है।

सामान्य उपभोक्ताओं की तरह निगम का सरकारी विभागों पर बिजली का बकाया लगातार बढ़ रहा है। निगम अधिकारियों के अनुसार नगर परिषद पर 42.15 लाख रूपए और जलापूर्ति विभाग पर करीब 47.85 लाख रूपए के बिलजी बिल बकाया हैं। दोनों ही विभागों ने मार्च माह से बिलों का भुगतान नहीं किया है। जबकि शहरी क्षेत्र में सभी उपभोक्ताओं को प्रतिमाह बिजली बिल भेजे जाते हैं। इसके बावजूद भी सरकारी विभाग समय पर बिलों का भुगतान नहीं कर रहे हैं। 



बिलों का भुगतान नहीं होने पर एसडीओ दीपक कौशिक ने दोनों विभागों को बिल राशि जमा कराने के लिए नोटिस भेजे हैं। अधिकारियों का कहना है कि नोटिस अवधी में बिलों का भुगतान नहीं होने पर विभागों के कार्यालयों का कनेक्शन काट दिया जाएगा। 

सिटी सब-डिविजन गोहाना एसडीओ दीपक कौशिक ने बताय कि बिल जलापूर्ति विभाग और नगर परिषद ने कई माह से बिजली बिलों का भुगतान नहीं किया है। इन विभागों पर निगम का 90 लाख रूपए बकाया है। बकाया बिल राशि जमा करवाने के लिए दोनों विभागों को नोटिस भेजा है। कर्मचारियों को सामान उपभोक्ताओं से भी बकाया बिलों की रिकवरी करने के निर्देश दिए हैं।

Edited By

vinod kumar