ठेकेदारों का चेयरपर्सन पर आरोप, कहा- पति के आरे पर बुलाकर करवाया जाता है काम (Video)

6/22/2018 1:41:05 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरमानी पर नगर परिषद में काम करने वाले ठेकेदारों ने पिछले एक महीने से काम के बिल रोकने का आरोप लगाया है। ठेकेदारों का आरोप है कि चेयरपर्सन द्वारा बिना टेंडर कार्य करने का दबाव डाला जाता है और उनको उनके पति के आरे पर बुलाकर जबरदस्ती काम करवाया जाता है। ठेकेदारों के मुताबिक जो भी कार्य किया गया है उसके बिल नप कार्यालय में जमा कराए गए हैं लेकिन एक माह से बिल पास नहीं हुए हैं। जिसके चलते लाखों रुपए की पेमेंट नहीं मिलने से उन्हें आगे काम करने में दिक्कत आ रही है जबकि मजदूरों को समय पर पेमेंट करनी होती है। इसी मामले में सभी ठेकेदारों ने नगर परिषद में इकट्ठा होकर मीटिंग कर शहर में चल रहे विकास के काम को रोक दिया और हड़ताल शुरू कर दी।

ठेकेदारों ने आरोप लगाते हुए बताया की चेयरपर्सन के पति का बरोदा रोड पर लकड़ी का आरा है। जब भी उन्हें किसी संबंध में चेयरपर्सन से बात करनी होती है वो नप कार्यालय में उनसे बात करने की बजाए अपने पति के आरे पर उनसे बात करने को बोल देती है। उनके पति उनसे जबरदस्ती दूसरे काम करवाते हैं नहीं करने पर उनकी पेमेंट रोकने की धमकी देते हैं। वे इस बात को लेकर ठेकेदार गोहाना के एसडीएम के इलावा मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन व सोनीपत के सांसद से भी मिल चुके हैं। ठेकेदारों ने कहा कि जब तक उनके बकाया बिल का भुगतान नहीं होगा तब तक विकास कार्य बंद रहेंगे।

इस बारे में गोहाना नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरामी ने कहा कि सब का साथ सबका विकास को लेकर काम करवाया जा रहा है। उन्हें कुछ ठेकेदारों के खिलाफ शिकायतमिली थी कि वे ठीक काम नहीं कर रहे। इसी को लेकर नगर परिषद के जेई को जांच के लिए बोला गया था लेकिन उन्होंने जांच में सहयोग करने की बजाय ठेकेदारों को भड़काने का काम किया। जिसको लेकर जेई की मुख्यमंत्री से शिकायत की गई जिसको आज सस्पेंड कर दिया गया। वह अपने पति के साथ मिलकर काम करती आ रही है जिसके चलते उनके बिलों को उनके पति चेक करते हैं। इसके इलावा किसी की कोई पेमेंट नहीं रोकी जा रही है। जल्द सभी की पेमेंट के चेक बनाकर ठेकेदारों को दे दिए जाएंगे। 
 

Punjab Kesari