नगर परिषद कार्यालय ने 3 साल से नहीं भरा बिजली बिल, विभाग ने काटा कनेक्शन

12/13/2021 5:21:19 PM

हांसी (संदीप सैनी): पिछले 3 साल से बिजली का बिल न भरने के कारण शुक्रवार को बिजली विभाग की टीम ने हांसी नगर परिषद कार्यालय का कनेक्शन काट दिया। बिजली का कनेक्शन कटने से नगर परिषद कार्यालय में पूरी तरह अंधेरा छा गया व कार्य ठप हो गया। बिजली विभाग की ओर से कई बार परिषद के अधिकारियों को बिल भरने के लिए नोटिस दिए जा चुके हैं, परंतु बार-बार नोटिस दिए जाने के बाद भी बिल की अदायगी न किए जाने के कारण बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन काटने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। 

नगर परिषद कार्यालय में बिजली के 9 मीटर लगे हुए थे, जिनका करीब 27.5 लाख का भुगतान बाकी था। वहीं नगर परिषद के नाम से शहर में 37 बिजली के कनेक्शन लगे हुए हैं, जिनका पिछले 3 साल से एक करोड़ 13 लाख रुपए का भुगतान बाकी है। अगर नगर परिषद द्वारा जल्द ही बकाया बिजली का बिल जमा नहीं करवाया गया तो बिजली विभाग द्वारा बाकी कनेक्शन भी काट दिए जाएंगे। यदि बिजली विभाग द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया जाता है तो शहर की सड़कों पर शाम होते ही अंधेरा छा जाएगा। 

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को बिजली विभाग की ओर से बी एंड आर एक्शन कार्यालय का कनेक्शन काटा गया था। बी एंड आर विभाग का पिछले 8 महीने से करीब एक लाख का बिजली बिल का भुगतान बाकी था। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि शहर के जिन उपभोक्ताओं का दस हजार से ज्यादा बिजली का भुगतान बाकी है उन सभी के कनेक्शन काटने की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। शहर में यदि आम उपभोक्ताओं की बात की जाए तो 645 उपभोक्ताओं का बिजली का बकाया बिल बाकी है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam