मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा शहर का इकलौता स्टेडियम

2/20/2020 10:00:10 AM

भिवानी : भले ही प्रदेश सरकार अपनी खेल नीति की सराहना करती न थकती हो, लेकिन शहर का इकलौता भीम स्टेडियम इस समय सरकार के दावों की पोल खोलने के लिए काफी है। इसका कारण यह है कि इस स्टेडियम में इस समय रोशनी, साफ सफाई और पीने के पानी तक की मूलभूत सुविधाएं ही मौजूद नहीं हैं। इसके अलावा स्टेडियम की सीढिय़ां जर्जर हो चुकी हैं, जिसके चलते यहां किसी भी समय कोई हादसा हो सकता है। यहां बता दें कि मौसम कोई भी हो, भिवानी के भीम स्टेडियम में हर रोज सुबह और शाम हजारों खिलाड़ी अभ्यास करते हैं।

यहां मैदान कोई भी हो बास्केटबॉल, हैंडबॉल, क्रिकेट या हॉकी खिलाडिय़ों की भीड़ अभ्यास करती हुई नजर आएगी। एथलैटिक्स ट्रैक पर तो हालात यह है कि एक साथ सैंकड़ों खिलाड़ी दौड़ते दिखाई देते हैं। इसलिए खिलाडिय़ों के अभ्यास को देखकर तो लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक हमारे ही हैं।

मगर बात यहां के मानकों की करें और साजो-सामान की करें तो भीम स्टेडियम काफी पिछड़ा हुआ है। शहर का भीम स्टेडियम वह स्थान है, जहां जिले भर के लगभग 3 हजार खिलाड़ी रोजाना विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं की तैयारियों के लिए आते हैं। हालांकि यहां के कुछ मैदान बहुत बेहतर तरीके से बनाए गए हैं, लेकिन अधिकतर खेल सुविधाएं मापदंडों के अनुरूप नहीं हैं। 
 

Isha