मास्क न लगाने वालों का चालान काटने पहुंची नगर परिषद की टीम, दुकानदारों ने किया विरोध

11/6/2020 11:31:49 AM

हांसी (संदीप) : हांसी के मार्केट में मास्क ना लगाने वालों का चालान काटने नगर परिषद की टीम पहुंची। जहां दुकानदारों ने विरोध कर दिया। यहीं नहीं दुकानदार इतने भड़क गए कि चालान बुक के पन्नों को सेरआम फाड़ते हुए कानून व्यवस्था को चुनौती दे डाली। दुकानदारों के तेवरों को देख, लव लश्कर के साथ निकली टीम बैरंग लौट आई। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी हरकत में आए और दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरु कर दी।

बता दें कि फेस्टिवल सीजन में मार्केट ग्राहकों से गुलजार है। ऐसे में कोरोना संक्रमण पर काबू रखने के लिए सरकार ने मास्क के बगैर सड़कों पर घूमने वालों के चालान काटने के सख्त आदेश जारी किए हैं। नगर परिषद की टीम गुरुवार सुबह पुलिस कर्मचारी को साथ लेकर सदर बाजार में चालान काटने पहुंची थी। यहां दुकानदारों ने अजीब तर्क देते हुए टीम का विरोध कर दिया। नगर परिषद की टीम ने अपनी कार्रवाई को जारी रखा तो दुकानदार ने चालान फाड़कर सड़क पर बिखेर दिए और चालान की राशि ना भरने का ऐलान कर दिया। इस दौरान कुछ दुकानदारों ने पुलिस कर्मचारी की मौजूदगी में टीम के साथ धक्का-मुक्की भी की।

एसडीएम जितेंद्र सिंह ने कहा कि मास्क ना लागने वालों के खिलाफ चालान काटने का अभियान जारी रखा जाएगा। पहले भी चालान काटे जा रहे थे व फेस्टिवल में भीड़ बढ़ गई जिसके कारण परिषद द्वारा मार्केट में लोगों को मास्क लगाने के लिए अधिक जागरुक किया जा रहा है। कार्य में बाधा पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Manisha rana