नागरिक अस्पताल में पुलिस का स्टीकर लगी गाड़ी से नशीली दवाइयां बरामद, एक युवक भी गिरफ्तार (VIDEO)

5/26/2018 5:01:25 PM

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़): बहादुरगढ के नागरिक अस्पताल में पुलिस का स्टीकर लगी एक गाड़ी से नशीली दवाइयां बरामद की गई है। पुलिस ने गाड़ी से दवाइयां निकालते हुए एक युवक को भी मौके से गिरफ्तार किया है। गाड़ी की पिछली सीट पर थैली और डिब्बे में नशीले इंजेक्शन और खांसी की दवा की शीशियां बरामद हुई हैं। पुलिस ने सूचना के बाद मौके पर पहुंचकर गाड़ी से दवाइयों को बरामद किया है। मौके पर पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर ने दवाइयों की लिस्ट बनाकर पुलिस को सौंप दी है।

नशे के लिए इस्तेमाल होती हैं ये दवाईयां
नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ इंदौरा का कहना कि बरामद दवाइयां प्रतिबंधित श्रेणी की हैं और बिना लाइसेंस के इन्हें नहीं बेचा जा सकता है। ये दवाइयां दर्द में राहत देती हैं और नशे के तौर पर भी इस्तेमाल की जाती है।

मौके पर नहीं मिला लाइसेंस अौर बिल 
ड्रग इंस्पेक्टर अमित धनिवाल ने बताया कि ये दवाइयां बिना लाइसेंस के नहीं बेची जा सकती। इन्हें बेचने के लिए बिल और लाइसेंस होना जरूरी है लेकिन मौके पर ऐसा कुछ नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि ये प्रतिबंधित श्रेणी में आती है और ऐसी दवाइयां  डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन पर ही लाइसेंस धारक बेच सकता है। पुलिस ने फिलहाल इस घटना का मामला दर्ज कर लिया है। पकड़े युवक से बरामद दवाइयों और गाड़ी के संदर्भ में पूछताछ की जा रही है। पुलिस को ये भी पता करना है ये गाड़ी नागरिक अस्पताल में कैसे पहुंची और किसकी है एवं ये दवाइयां कहां से लाई गई हैं। 

उल्लेखनीय है कि नागरिक अस्पताल के पास दवाइयों की कई दुकानें हैं। हो सकता है उन्हीं में से किसी के तार इन नशीली दवाइयों से जुड़े हुए हो। इन दवाइयों की कीमत वास्तव में ज्यादा नहीं होती लेकिन जब नशे के लिए इस्तेमाल होती है तो इनकी कीमत हजार तक पहुंच जाती है।
 

Nisha Bhardwaj