राजस्थान से दिल्ली जा रहे किसानों को बावल हाइवे पर रोका तो हुई झड़प

12/8/2020 1:30:02 PM

रेवाड़ी (मोहिंदर भारती): बावल के दिल्ली-जयपुर हाईवे स्थित हरियाणा-राजस्थान बॉर्डर जयसिंहपुर खेड़ा पर सोमवार की सायं अचानक राजस्थान के किसान नेता रामपाल जाट के नेतृत्व में सैकड़ों वाहनों का काफिला जब रेवाड़ी सीमा में घुसने लगा तो पहले से ही तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें आगे बढऩे से रोक दिया। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में झड़प भी हुई। इस मौके पर एसपी अभिषेक जोरवाल, डीसी यशेंद्र सिंह भी मौजूद थे। 

दोनों पक्षों के बीच एक घंटे तक वार्ता चली। आखिर में किसानों को वापिस राजस्थान सीमा में लौटना पड़ा। जाते-जाते राजस्थान किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने चेतावनी दी कि वे आज वापिस बॉर्डर स्थित गांव घिलोट में लौट रहे हैं, जहां किसानों ने पिछले कई दिनों से डेरा डाला हुआ है। लेकिन 9 दिसम्बर को भी किसान संगठनों की सरकार से वार्ता विफल रही तो उन्हें फिर दिल्ली जाने से कोई नहीं रोक सकेगा। इसके बाद भी यदि जोर-जबरदस्ती की गई तो वहीं बैठकर हाइवे को जाम कर दिया जाएगा। उन्होंने किसान एकता जिंदाबाद के नारे भी लगाए। 

मौके पर बावल एसडीएम मनोज कुमार डयूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर डीएसपी अमित भाटिया व राजेश चेची भी मौजूद थे। इस अवसर पर जाट महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम भील, किसान महापंचायत के महामंत्री जगदीश नारायण, जिला अध्यक्ष बलबीर छिल्लर, महेंद्र चौधरी, मोहन लाल, मातादीन, मुरारी लाल जांगिड़, डा. दशरथ सिंह, रवि मेघवाल, पवन देव, हाफिज मंजूर अली, अत्तर सिंह यादव, संजय चौधरी, खुर्शीद अहमद, जसवंत सिंह यादव, डा. रामलाल आदि भी मौजूद थे। वहीं, बावल-84 के प्रधान सुमेर सिंह जेलदार, रामकिशन किसान नेता ने भारत बंद का समर्थन किया है और मांग की है कि किसान विरोधी बिल वापिस ली जाए।

Shivam