अम्बाला स्टेशन पर चरमराई सफाई व्यवस्थ , अधिकतर कैमरे खराब

6/12/2019 5:23:59 PM

अम्बाला छावनी(अनिल )- अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन उत्तर भारत का मुख्य स्टेशन होने के साथ यहां से रोजाना लगभग अढाई सौ सवारी, माल ढुलाई ओर एक्सप्रेस रेलगाड़ियां गुजरती हैं जिनमे लाखो यात्री जे&के से दक्षिण, उत्तर और मध्य भारत तक यात्रा करते हैं। लोगों के ज्यादा होने से स्वाभाविक है कि प्लेटफार्म सहित स्टेशन परिसर के बाहर गंदगी होना लाजमी है जिससे स्टेशन की सफाई व्यवस्था पर प्रशनचिन्ह लगता है लेकिन क्या रेलवे प्रशासन को इस और ध्यान देने की जरूरत नहीं है।  



जब स्टेशन पर फैली गंदगी के बारे  स्टेशन डायरेक्टर बी एस गिल से पूछा गया तो उन्होने सफाई देते कहा कि  वैसे तो एक कंपनी को सालाना सफाई का ठेका दिया हुआ है। लेकिन छुटियों के इस सीजन में यात्रियों की ज्यादा भीड़ के कारण सफाई व्यवस्था में विघ्न पडने के साथ दबाव बढ़ जाता है। यूं तो सफाई के लिए दिन रात सफाई कर्मी कार्यरत हैं और कुछ लोगों द्वारा रेल लाइनों पर खाने के लिफाफे फैंकने के बाद उसे साफ कर देते हैं।


स्टेशन पर लगे अधिकतर कैमरे खराब होने की शिकायत ओर स्टेशन की सुरक्षा पर गिल ने कहा कि सीसीटीवी कैमरे का प्रपोजल रेल मुख्यालय भेजा हुआ है। उम्मीद है जल्द ही खराब कैमरों को बदला जाएगा। वहीं इस सीजन में यात्रियों का रश कम करने के लिए ओर टिकट काउंटर खोले गए हैं और अतिरिक्त कर्मचारियों की व्यवस्था भी की गई है। रही सुरक्षा की बात आरपीएफ ओर जीआरपी भी तैनात रहती है।

Isha