सफाई व्यवस्था होगी दुरुस्त, न. नि. को मिली 76 लाख रुपए की रोड़ स्वीपिंग मशीन

3/13/2020 9:40:00 AM

अम्बाला शहर (रीटा) : शहर को स्वच्छ बनाने के लिए नगर निगम द्वारा भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। निगम की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए न.नि., अम्बाला द्वारा सफाई के उपकरणों की खरीद की गई है जिसमें से लगभग 76 लाख रुपए की लागत की बड़ी सौगात जैम पोर्टल के माध्यम से रोड स्वीपिंग मशीन के रूप में नगर निगम को मिल चुकी है। जिसका शुभारम्भ आज विधायक असीम गोयल ने नगर निगम के प्रांगण से किया गया। 

स्वीपिंग मशीन के साथ-साथ न.नि. द्वारा कूड़ा इकट्ठा करने हेतु ई-टैंडरिंग के माध्यम से 150 रेहडिय़ां व 10 टाटा ऐस गारबेज टीपर की खरीद जैम पोर्टल के माध्यम से की जा रही है। इसमें से 10 रेहडिय़ां न.नि. में पहुंच चुकी है। न.नि. आयुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि स्वीपिंग मशीन द्वारा शहर में प्रात: कालीन व रात्रि के समय सफाई करवाई जाएगी, ताकि जब लोग सुबह घरों से निकले तो उन्हें शहर साफ -सुथरा वातावरण मिले। 

इसके अतिरिक्त उन्होंने आम जन से भी सफाई के कार्य में सहयोग करने की अपील की। इस अवसर पर आयुक्त, नगर निगम, अम्बाला के साथ अतिरिक्त निगम आयुक्त, कार्यकारी अधिकारी, शहरी परियोजना अधिकारी तथा सफाई निरीक्षक व न.नि. के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे। 

Isha