सफाई कर्मी ही कूड़ेे में लगा रहे आग, लोगों के स्वास्थ्य के साथ हो रहा खिलवाड़

11/7/2019 9:25:25 AM

अम्बाला छावनी (जतिन) : स्मार्ट कैंटोनमैंट बोर्ड का माल रोड सुबह-शाम की सैर के लिए जाना जाता है। लेकिन अब स्मार्ट कैंटोनमैंट बोर्ड के माल रोड व अन्य सड़कें जहरीली होती जा रही है और उसकी वजह है कैंटोनमैंट बोर्ड की सैनिटेशन ब्रांच। सैनिटेशन ब्रांच की लापरवाही की वजह से लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ हो रहा है। सुबह माल रोड और आसपास के एरिया में सफाई कर्मचारी कूड़े को इकट्ठा तो करते हैं लेकिन कूड़े को उठाने की बजाय उस कूड़े में आग लगा दी जाती है, जिस वजह से पर्यावरण के साथ-साथ लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ हो रहा है।

सैर के लिए माल रोड पर जाने वाले लोगो को जहां दूषित कचरे के धुएं से जहरीली सांस लेनी पड़ती है वहीं कूड़े के धुएं की वजह से आंखों में भी जलन होती है। नेता जी सुभाष पार्क में काफी संख्या में अम्बाला के लोग सुबह-शाम की सैर करने के लिए जाते थे, लेकिन अब पार्क के निर्माणाधीन कार्य को लेकर अधिकतर लोग मॉल रोड पर सैर करने के लिए आते हैं। 

इसके अलावा अम्बाला सिटी से कैंट, साहा, मुलाना व अन्य स्थानों पर भी आने-जाने के लिए जी.टी.रोड के साथ लगता मॉल रोड के हिस्से को इस्तेमाल किया जाता है लेकिन सुबह कूड़े के जलने के कारण रोड पर धुएं का आलम रहता है। मॉल रोड से आम जनता के अलावा आर्मी स्कूल व सिविल स्कूल बसें भी गुजरती हैं। इसके अलावा कई स्कूलों की बसें बच्चों को मॉल रोड से ही पिकअप करती है, ऐसे में बस का इंतजार कर रहे बच्चों के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। 

Isha