साफ-सफाई की नसीहत देने वाली नगरपालिका की ''डर्टी पिक्चर'' आई सामने

1/2/2019 5:01:08 PM

रादौर(कुलदीप): दूसरों को सफाई की नसीहत देने वाली नगरपालिका की डर्टी पिक्चर सामने आई है। 'दूसरों को नसीहत मियां खुद फजीहत' वाली कहावत आजकल नगरपालिका रादौर पर पूरी तरह से से सटीक बैठ रही है। दरअसल, नगरपालिका का अगला परिसर बेशक सााफ सुधरा नजर आता हो, लेकिन पालिका के पीछे से जो डर्टी पिक्चर देखने को मिली, उसे देखकर ऐसा लगता है कि शायद नगरपालिका प्रशासन लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने में इतना मशगूल हो गया कि खुद उस जागरूकता पर अमल करना ही भूल गया।



बुधवार को जब पंजाब केसरी की टीम ने मौके पर मुआयना किया, तो पालिका के पिछले परिसर की हालात बेहद खराब पाई गई। परिसर के पीछे बनी महिला चौपाल को पालिका द्वारा स्टोर बनाया हुआ है और वहां के शौचालयों की हालात भी बदतर मिली। रादौर निवासी अमित काम्बोज ने बताया कि पालिका के पीछे की ऐसी हालत देखकर काफी दु:ख हुआ। उन्होंने कहा कि नगरपालिका जितना पैसा लोगों को जागरूक करने के लिए वॉल पेंटिंग पर खर्च कर रही है, उसकी कुछ जागरूकता खुद भी अपनाएं। 



वहीं इस बारे नगरपालिका सचिव ने बताया कि नगरपालिका स्वच्छता पर हर माह लाखों रुपए खर्च कर रही है, लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए वॉल पेंटिंग भी करवा रही है। जब उनसे पूछा गया कि पालिका परिसर के पीछे के हालात क्या हैं, तो उन्होंने ये कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया है कि 15 दिन में इस समस्या का हल कर दिया जाएगा।



चिंता का विषय ये है कि अबतक इस समस्या का हल क्यों नहीं किया गया? फिलहाल, पीएम मोदी की स्वच्छता मुहिम से आम लोगों पर इसका असर दिखने लगा है, लेकिन सरकारी दफ्तरों में बैठे बाबुओं को दूसरों को जागरूक करने के साथ-साथ खुद भी उस पर अमल करना चाहिए।

Shivam