प्रदेश में 5 जून को चलेगा स्वच्छता अभियान:मुख्यमंत्री

5/17/2017 8:28:50 AM

पंचकूला (मुकेश):विश्व पर्यावरण दिवस को हरियाणा से संपूर्ण स्वच्छता दिवस के रूप में मनाने की शुरूआत 5 जून को की जाएगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के पंचायत व विकास तथा शहरी स्थानीय निकाय विभाग की ओर से सैक्टर-1 स्थित रैड बिशप में आयोजित मानव का प्रकृति से जुड़ाव कार्यशाला को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 हजार से अधिक की जनसंख्या वाले प्रदेश के 126 गांवों व 80 शहरी स्थानीय निकायों में 5 जून को मनाए जाने वाला स्वच्छता अभियान दिवस एक प्रतीक के रूप  मे होना चाहिए और यह स्वच्छता को बनाए रखने के लिए लगातार मनुश्य को जीवन में लगातार उतारने के लिए प्रेरित करता रहे। उन्होंने प्रतिनिधियों को स्वच्छता अभियान को एक मिशन के रूप  मे अपनाने का आह्वान किया।

शपथ लेते मंत्री का हाथ थका
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कार्यक्रम के दौरान वहां पर मौजूद सभी अधिकारियों और पंचायतों के नुमाइंदों को साफ-सफाई को लेकर शपथ दिलाई। शपथ लेने के दौरान स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन का एक हाथ थक गया तो उन्होंने अपने दूसरे हाथ का सहारा लिया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो उन्होंने एक हाथ को सीधा रखने में काफी मशक्कत की। ऐसा ही कुछ सी.टी.एम. ममता शर्मा के साथ भी देखने को मिला। शपथ लेने के दौरान उनका हाथ भी थक गया।