सफाई कर्मचारी पर गिरी अस्पताल की छत, मरीजों को दी छुट्टी

2/5/2019 10:42:47 PM

पलवल (गुरुदत्ता): पलवल जिले के क़स्बा हसनपुर के सरकारी अस्पताल में उस समय अफरा-तफरी मच गई। जब अस्पताल की छत टूटकर एक कर्मचारी के सिर पर गिर पड़ गई। घटना हसनपुर खंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के दन्त चिकित्सा कक्ष की है। जहां मरीजों की ओपीडी की जाती है। अस्पताल का सफाई कर्मी रणवीर अस्पताल की सफाई का काम कर रहा था, तभी छत से अचानक प्लास्टर गिर गया, कुछ टुकड़े सफाईकर्मी रनबीर के सिर पर गिर गए। जिससे रनबीर के सिर में चोट लगने से वह घायल हो गया।



छत से प्लास्टर गिरने सूचना मिलते ही अस्पताल में मौजूद कर्मचारी और डॉक्टरों को मिली तो अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। उन्होंने तुरंत ही मौके पहुंचकर घायल कर्मचारी को ईलाज कर छुट्टी दे दी। अस्पताल के इंचार्ज डॉ वैभव ने बताया की उन्होंने इस घटना की जानकारी एसएमओ और सीएमओ को दी है। उन्होंने बताया की पहले भी इस बारे में अपने उच्च अधिकारीयों को अस्पताल की बिल्डिंग के बारे में जानकरी दे दी गई है लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं हुआ है।



पहले भी गिर चुकी है छत

अस्पताल में छत से प्लास्टर गिरने का यह कोई पहला मामला नहीं है। बल्कि इससे पहले भी दो सालों में कई बार अस्पताल के लेबर रूम, इमरजेंसी वार्ड,स्टोर रूम में प्लास्टर गिरने की घटनाएं सामने चुकी हैं। पिछले दो साल में अस्पताल में कई बार छत से प्लास्टर गिरने की घटनाएं सामने चुकी हैं। जिनमें अब तक पांच लोग घायल हो चुके हैं। लेकिन उसके बाद भी आज तक कोई संज्ञान नहीं लिया गया है।

Deepak Paul