सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदेश कृषि मंत्री आवास का घेराव

1/6/2019 6:27:49 PM

झज्जर(प्रवीन धनखड़): ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा के सैंकड़ों कर्मचारियों ने अनाज मंडी से लेकर मंत्री आवास तक रोष मार्च निकाला और प्रदेश के कृषि मंत्री ओपी धनकड़ आवास का घेराव भी किया। उन्होंने सरकार से मांग की है कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को उत्तर प्रदेश की तर्ज पर पक्का किया जाए और पक्का किए जाने तक उन्हें 18000 रुपये वेतन के अलावा वर्दी भत्ता भी दिया जाए।



इस मौके पर यूनियन के महासचिव विनोद कुमार ने कहा की राज्य के 11 हजार ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को रेगुलर नहीं किया जा रहा है। जबकि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के गांवों में कार्यरत 108850 ग्रामीण सफाई कर्मचारी वर्ष 2008 से चौथे दर्जे के रेगुलर कर्मचारी हैं।



उन्होंने बताया कि राज्य की भाजपा सरकार ग्रामीण कर्मचारियों की मांगों एवं समस्याओं की अनदेखी करके उनका शोषण कर रही है। 2013 ग्रामीण सफाई कर्मचारियों और शहर में कार्यरत सफाई कर्मचारियों को 8100 रुपये वेतन मिलता था। लेकिन आज भाजपा की सरकार ने वेतन में भारी भेदभाव करते हुए शहरी सफाई कर्मचारियों को 16900 रुपये और गांव के सफाई कर्मियों को 10 हजार रुपये मासिक वेतन दे रही है।



उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के पंचायत मंत्री ओपी धनकड़ से तीन बार यूनियन के नेताओं की वार्ता हो चुकी है लेकिन उसके बाद भी आज तक सफाई कर्मचारियों की मांगों एंव समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया गया।

Deepak Paul