क्लर्क भर्ती परीक्षा: चालक-परिचालकों के अवकाश बंद

9/21/2019 4:05:04 PM

जींद (राठी): हरियाणा स्टाफ सिलैक्शन कमीशन की क्लर्क भर्ती परीक्षा को लेकर रोडवेज महाप्रबंधक ने जिले के सभी चालक, परिचालक, प्रबंधक, कार्य निरीक्षक, क्लर्कों के 21 से 23 सितम्बर तक अवकाश बंद करने के आदेश दिए हैं।  महाप्रबंधक ने नोटिस जारी कर आदेश दिए हैं कि एच.एस.एस.सी. क्लर्क भर्ती परीक्षा को लेकर किसी परीक्षार्थी को केंद्र पर जाने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसके लिए परीक्षा के तीनों दिन चालक, परिचालक, प्रबंधक, कार्य निरीक्षक, क्लर्क अपनी-अपनी ड्यूटी पर तैनात रहें। 

यदि कोई भी कर्मचारी ने अवकाश लिया या ड्यूटी में लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। परीक्षाॢथयों को अपने-अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाने के लिए रोडवेज सेवा सुबह से ही शुरू हो जाएगी। जिले से करीब 25-30 हजार युवा-युवतियां क्लर्क की परीक्षा देंगे। 

सभी बसें बस स्टैंड प्रांगण में ही होंगी खड़ी
एच.एस.एस.सी. गु्रप क्लर्क भर्ती परीक्षा को लेकर रोडवेज की सभी बसों को जींद, सफीदों व नरवाना सब डिपो के कर्मचारी बस स्टैंड के प्रांगण में खड़ी करेंगे। जो चालक बसों को रात्रि ठहराव के लिए अपने-अपने गांव लेकर जाते हैं वो बसों को रात्रि ठहराव के लिए गांव न लेकर जाएं। इसके अलावा वर्क शॉप कर्मचारियों को भी हिदायत दी है कि सभी बसों की मैंटीनैंस समय रहते पूरी कर लें।

परीक्षाॢथयों की संख्या बढ़ी तो लम्बे रूट भी होंगे प्रभावित
रोडवेज प्रशासन ने 21 से 23 सितम्बर को परीक्षा के तीनों दिन छोटे रूट से हटाकर स्पैशल बस चलाने की योजना बनाई है। जबकि लम्बे रूट पर यूं ही आम दिनों की तहत समय सारिणी के अनुसार बसें चलाई जानी हैं। यदि परीक्षाॢथयों की भीड़ ज्यादा हो गई और बसों की संख्या कम रह गई तो लम्बे रूट पर चलने वाली बसों को स्पैशल के तौर पर चलाया जा सकता है। इसलिए बसों की कमी को देखते हुए लम्बे रूट बाधित हो सकते हैं।

यमुनानगर, महेंद्रगढ़, फरीदाबाद रूट पर रहेगी भीड़
जिले के परीक्षाॢथयों के ज्यादातर परीक्षा केंद्र यमुनानगर, अम्बाला, महेंद्रगढ़ तथा पलवल समेत दूर-दराज दूसरे जिलों में आए हुए हैं। इसलिए सबसे ज्यादा परीक्षाॢथयों की भीड़ इन्हीं रूट पर रहेगी। इसके लिए इन रूट पर रोडवेज प्रशासन सुबह के समय ही बसों का आवागमन शुरू कर देगा। यदि इसके बाद भी परीक्षार्थी बचे तो इन रूट पर रोडवेज बसों की संख्या बढ़ानी पड़ेगी वहीं, फरीदाबाद, पलवल के लिए जींद से सीधी ट्रेन भी है, इसलिए परीक्षार्थी इन ट्रेनों का सहारा लेकर परीक्षा केंद्रों पर आसानी से पहुंच सकते हैं। गुडग़ांव और यमुनानगर जाने के लिए रोडवेज बसों में ही सफर करना पड़ेगा।

Isha