अवैध गर्भपात कराने के आरोप में क्लीनिक पर छापामारी, फर्जी झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार

9/30/2022 12:28:54 PM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : सदर बल्लभगढ़ थाना क्षेत्र के चंदावली में स्वास्थ्य विभाग ने एक क्लीनिक पर छापा मारकर अवैध रूप से गर्भपात का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक फर्जी झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार कर उसके पास से अवैध तरीके से बेची जा रही गर्भपात की दवाईयां बरामद की हैं। 

डिप्टी सीएमओ डॉ. हरिश आर्य ने बताया कि सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता को लम्बे समय से चंदावली गांव में अनाधिकृत तरीक से गर्भपात की दवाईयां बैचने एवं गर्भपात करने की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद सूचना के आधार पर सीएमओ ने डिप्टी सीएमओ डॉ. हरीश आर्य के नेतृत्व में टीम गठित कर एसएमओ डॉ. मानसिंह, मेडिकल ऑफिसर डॉ. निधि और डियूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार ओंकार शर्मा ने फर्जी ग्राहक बनातर गांव चंदावली में शिव मंदिर के पास चल रहे गौड़ क्लीनिक पर जहां झोलाझाप डॉ विशाल गौड़ बैठा था। वहां महिला को भेजा। 

डॉक्टर ने महिला से ढाई  हजार रूपए लेकर उसके गर्भपात की पूरी तैयारी कर ली। मौका पाकर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापा मारा और मौके से डॉ. विशाल को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास किसी भी तरह की कोई मेडिकल की डिग्री एवं दस्तावेज बरामद नहीं हुए और न ही वह क्लीनिक चलाने का लाइसेंस दिखा पाया। अवैध रूप से चल रहे गर्भपात के गोरख धंधें का भंड़ा फोड़ कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक से एमटीपी कीट और अवैध रूप से रखी गई गर्भपात की दवाईयां बरामद की हैं। बल्लभगढ़ सदर थाना पुलिस ने फर्जी डॉक्टर को गिरफ्तार कर पीएनडीटी, एमटीपी और ड्रग एवं कॉस्मेटिक एक्ट में मामला दर्ज किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Manisha rana