होडल में पुल क्षतिग्रस्त होने पर किया गया बंद, सर्विस रोड पर लगा लंबा जाम

8/26/2018 5:30:49 PM

होडल(सूरज मल): राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिल्ली से आगरा की तरफ जाने वाले मार्ग पर निर्माण कार्य चलने के कारण वाहन चालकों को पिछले कई दिनों से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा उक्त उपरगामी पुल पर सडक मार्ग को बेरीकेट लगाकर बंद कर दिया है। दिल्ली से आगरा जाने वाले उपरगामी पुल को बंद किए जाने के कारण कोसी,मथुरा और आगरा की तरफ जाने वाले सभी वाहन पुल के नीचे वाले रास्ते से जा रहे हैं। जिसके कारण हसनपुर चौक और रेलवे चौक पर कई कई घंटों तक जाम लगा रहता है। 

बता दें कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा बनाए गए उक्त उपरगामी पुल का केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा लगभग दो महीने पहले ही उदघाटन किया गया था, लेकिन उदघाटन के कुछ दिनों बाद ही आगरा की तरफ जाने वाले सडक मार्ग में कुछ कमी के कारण उसे बेरीकेट लगाकर बंद कर दिया गया है। उपरमागी पुल बंद होने और रक्षा बंधन के त्यौहार पर वाहनों की अधिक भीड होने के कारण चौराहों पर घंटों तक जाम की स्थिती बनी रही। उपरगामी पुल शुरु होने के बाद कालोनीवासियों व वाहन चालकों ने भी राहत की सांस ली थी, लेकिन अब उक्त पुल को रखरखाव के चलते कई दिन पहले बंद कर दिया गया है। 

जिसके कारण जहां सर्विस रोड पर पूरा दिन वाहन चलने के कारण धूल मिटटी उडती रहती है, वहीं घंटों तक जाम लगने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड रहा है। सांय के समय तो रेलवे स्टेशन से आने वाले दैनिक यात्रियों के कारण उक्त चौराहों पर वाहनों की कतारें और अधिक लम्बी लग जाती हैं। हालांकि उक्त चौराहे पर पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं,लेकिन त्यौहार के कारण वाहनों की संख्या भी अधिक बढ़ गई है। जिसके कारण सर्विस रोड पर घंटों तक वाहन फंसे रहते हैं।   
 

Deepak Paul