कटाई पर बादल छाए, बदलते मौसम ने बढ़ाई किसानो की चिंता.. अगले 2 दिन बारिश

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 09:29 AM (IST)

सिरसा: शनिवार सुबह से ही हरियाणा में बादल छाए हुए हैं, किसान चाह रहे हैं कि बारिश न हो। इस बीच, जिले में गेहूं की कटाई चल रही है, किसान सक्रिय रूप से बाजारों में अपनी उपज बेच रहे हैं। हालांकि, बदलते मौसम ने उन्हें चिंतित कर दिया है। जिले में इस सीजन में सरसों के अलावा गेहूं की भी बंपर पैदावार हो रही है। बाजारों में गेहूं की आवक जारी है।

 मौसम विभाग ने कहा था कि जिले में अगले दो दिनों में अधिक बादल और बारिश होने की संभावना है, जिससे फसलों को खतरा है। शनिवार को तापमान गिरकर 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जिससे निवासियों को गर्मी से कुछ राहत मिली। फिर भी, किसान इसके प्रभाव को लेकर चिंतित थे। 

 जिले में गेहूं की फसल पूरी तरह पक चुकी है और कई इलाकों में कटाई भी शुरू हो चुकी है।   इसके अलावा, सरसों की 60 फीसदी फसल की कटाई हो चुकी है। मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों ने शनिवार को किसानों का हौसला पस्त कर दिया। किसान तरसेम सिंह, सतनाम सिंह और राजेंद्र सिंह सहित अन्य ने जिले में बारिश होने पर संभावित भारी नुकसान की चिंता व्यक्त की। उन्हें डर है कि बारिश से फसलों को भारी नुकसान हो सकता है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static