मुख्यमंत्री ने टीसी गुप्ता को हरियाणा सेवा अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त पद की शपथ दिलाई

6/15/2021 9:27:00 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को टी.सी.गुप्ता को हरियाणा सेवा अधिकार आयोग के मुख्य आयुक्त पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर हरियाणा के शिक्षा एवं वन मंत्री कंवरपाल, परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, बिजली मंत्री रणजीत सिंह, कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे.पी. दलाल, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओमप्रकाश यादव, खेल राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह भी मौजूद रहे। 

हरियाणा के राज्यपाल ने हरियाणा सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत गठित कमेटी की अनुशंसा पर टी.सी.गुप्ता की इस पद पर नियुक्ति की है। शपथ दिलाने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस संवैधानिक पद पर गुप्ता की नियुक्ति हरियाणा के लोगों के हित में सही साबित होगी। उन्होंने गुप्ता के सफल कार्यकाल के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी और कहा कि जिस उद्देश्य से उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया है उसके तहत नागरिकों को और अधिक बेहतर सेवाएं उपलब्ध होंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सेवा का अधिकार अधिनियम के अंतर्गत सभी विभागों की 500 से अधिक सेवाओं को समयबद्ध सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। गुप्ता ने कहा कि उन्हें जो दायित्व सौंपा गया है वे उसका बखूबी निर्वहन करेंगे।

इस मौके पर हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल, आलोक निगम, धीरा खण्डेलवाल, देवेन्द्र सिहं, एस एन राय, राजीव अरोड़ा, डा. सुमिता मिश्रा, ए.के. सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ. अमित अग्रवाल, डीजीपी मनोज यादव के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। शपथ ग्रहण समारोह में गुप्ता की धर्मपत्नी एवं स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डा. उषा गुप्ता, उनकी सुपुत्री आरुषि एवं दामाद अपूर्व भी उनके साथ थे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar