फरीदाबाद में सीएम की रैली रही पॉलीथीन मुक्त, दिव्यांगों के लिए अलग अस्पताल बनाने की घोषणा

6/16/2018 7:29:09 PM

फरीदाबाद(देवेन्द्र कौशिक): केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की ननिहाल गांव नवादा पहुंचे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिव्यांगों के लिए कृत्रिम उपकरण बनाने वाली कंपनी एलिम्को की आधारशिला रखी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मौके पर एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि हरियाणा में जहां भी जमीन मिलेगी, वहां दिव्यांगों के लिए अलग से अस्पताल बनवाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने कई ऐसी योजनाएं लोगों के लिए बनाई हैं, जिससे आम जनता सीधा फायदा उठा सकती है । वही पिछले काफी दिनों से भिवानी में दिव्यांगों के धरने पर बैठने को लेकर कहा कि उनकी मांगों को मान लिया गया है और जो भी बाकी मांगे हैं उनको भी जल्द मनवा लिया जाएगा।



इसके साथ ही उन्होंने 3 दिन से सूरजकुंड चल रहे संगठन मंत्रियों के मंथन के दौरान आज अमित शाह के पहुंचने पर मंथन स्थल से सभी भाजपा के झंडे उतारने पर कहा की संगठनात्मक बैठक में जरूरी नहीं होता कि इस तरह के झंडे लगाए जाएं। किसी ने गलती से झंडे लगा दिए थे जिन्हें बाद में उतार लिया गया। वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने गांव नवादा में गौशाला में गायों की स्थिति पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नवादा की गौशाला के साथ-साथ अन्य गांव की गौशाला के लिए भी अनुदान दिया है।

सीएम खट्टर की रैली पूरी तरह से रही पॉलिथीन मुक्त
वही मुख्यमंत्री की इस जनसभा की खास बात यह रही कि ये रैली पूरी तरह से पॉलिथीन मुक्त रही। रैली को पॉलिथीन मुक्त बनाने में बल्लभगढ़ के एसडीएम राजेश कुमार ने खासी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने रैली आयोजकों से स्पष्ट तौर पर आदेश दिए थे कि पूरी रैली में कोई भी पॉलीथिन या बोतल बंद पानी या प्लास्टिक के गिलास नहीं होने चाहिए। िजसको लेकर प्रशासन भी पूरी तरह सतर्क रहा और यह रैली मुख्यमंत्री की पहली पॉलीथिन मुक्त रैली बन गई।

Shivam