महाराजा अजमीढ़ की जयंती पर सीएम ने अवकाश की घोषणा की

4/11/2023 8:28:37 PM

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि जयंती के दिन ही महाराजा अजमीढ़ की जयंती भी मनाई जाती है। ऐसे में सरकारी अवकाश सूची में उस दिन महर्षि वाल्मीकि जयंती के साथ-साथ महाराजा अजमीढ़ जयंती को भी जोड़ा जाएगा। यह घोषणा उन्होंने मंगलवार को करनाल में मैढ़ क्षत्रिय सुनार सभा द्वारा अयोजित कार्यक्रम में की।

महाराजा अजमीढ़ की मूर्ति का सीएम ने अनावरण किया

मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम एक चौक पर स्थापित की गई महाराजा अजमीढ़ की मूर्ति का अनावरण किया। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि महाराजा अजमीढ़ ऐसे महापुरुष हुए, जिन्होंने राजस्थान में अजमेर शहर को बसाया। उनके नाम पर करनाल में चौक बनाने की मांग की गई थी। इस मांग को नगर निगम करनाल ने पूरा किया है।

कर्मशीलता में विश्वास रखने वाला समाज आगे बढ़ रहा है

वहीं सीएम मनोहर लाल ने कहा कि मैढ़ क्षत्रिय सुनार सभा, करनाल ने संस्था के लिए एक प्लॉट की मांग भी की थी। इस प्लॉट को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के माध्यम से उन्हें दिया गया है। उन्होंने कहा कि मैढ़ क्षत्रिय सुनार समाज एक मेहनतकश समाज है। उन्हें खुशी है कि कर्मशीलता में विश्वास रखने वाला यह समाज निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ रहा है। इससे पूर्व, मैढ़ क्षत्रिय सुनार सभा, करनाल के प्रधान राम भजन वर्मा ने कार्यक्रम में पहुंचने पर मुख्यमंत्री का स्वागत एवं अभिनंदन किया। उन्होंने समाज से जुड़ी कुछ मांग भी मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। इस दौरान घरौंडा विधायक हरविंदर कल्याण, इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप, जिला उपायुक्त अनीश यादव, एसपी शशांक कुमार सावन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail