सी.एम. के ‘बिगडै़ल दामाद’ वाले बयान पर दहिया खाप लाल

4/30/2019 9:39:14 AM

सोनीपत(दीक्षित): खरखौदा में विजय संकल्प रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पूर्व सी.एम. हुड्डा को ‘बिगडै़ल दामाद’ कहे जाने पर सोनीपत में दहिया खाप भड़क गई है। खाप के प्रतिनिधियों ने बैठक कर न केवल सी.एम. के बयान की आलोचना की है बल्कि सी.एम. को चेतावनी भी दी है कि यदि बयान वापस नहीं लिया गया तो सोनीपत में 36 बिरादरी की बैठक बुलाकर विरोध किया जाएगा। यही नहीं,खाप चौधरियों ने सी.एम.को नसीहत भी दी है कि वे स्वयं शादीशुदा भले ही न हों, लेकिन रिश्ते-नातों का सम्मान करना सीखना चाहिए।

यहां यह बता दें कि पूर्व सी.एम.भूपेंद्र हुड्डा की पत्नी खरखौदा के गांव मटिंडू से हैं और वे दहिया गोत्र की हैं। वहीं,दहिया गोत्र सोनीपत का सबसे बड़ा गोत्र होने के कारण यहां पर सी.एम. के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। उल्लेखनीय है कि रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खरखौदा में भाजपा की विजय संकल्प रैली में भाग लेने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने भाषण दौरान हरियाणवी में कहा था कि भूपेंद्र हुड्डा थारा जमाई सै,सोनीपत वालों के पल्ले बिगडै़ल जमाई पड़ग्या,इसे बिगड़ैल जमाई ने कमरे में बंद करके समार दिया करैं सै।

इसके बाद सियासी भूचाल आ गया और शाम तक पूर्व सी.एम. भूपेंद्र हुड्डा ने भी पलटवार करते हुए इस बयान को सी.एम. की बेहूदगी बताया था। उन्होंने कहा कि जनता ऐसी बदतमीजी का जवाब खुद दे देगी। यह लगा था कि हुड्डा के जवाब के बाद मामला शांत हो जाएगा,लेकिन मामले ने सोमवार को तूल पकड़ लिया। यहां दहिया खाप के पदाधिकारियों ने खरखौदा में प्रधान सुरेंद्र दहिया के नेतृत्व में पंचायत बुलाई। इस दौरान खाप पदाधिकारियों ने सी.एम. पर जमकर भड़ास निकाली और सी.एम. के बयान को पूरे सोनीपत का अपमान बताया। 

खाप ने बताया बेहूदा बयान, माफी की मांग 
दहिया खाप ने सी.एम. के बयान को बेहूदा करार दिया और कहा कि सी.एम. को इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए। खाप प्रमुख के अलावा तीनों तपों के प्रधानों ने कहा कि खाप की मांग है कि सी.एम.अपने बयान पर माफी मांगे अन्यथा सोनीपत में बड़े स्तर पर पंचायत बुलाई जाएगी और फिर विरोध के लिए आगामी रणनीति बनाई जाएगी। खाप ने कहा कि यह दहिया खाप के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला बयान है।

खाप यह अपमान कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। खाप पदाधिकारियों ने कहा कि सी.एम.भले ही विवाहित नहीं हैं,लेकिन उन्हें रिश्तों की गरिमा को समझना चाहिए। खरखौदा अनाज मंडी में हुई खाप की पंचायत में पूर्व प्रधानों के अलावा सभी पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 

kamal