सीएम का ऐलान- दिवाली से पहले होगा हरियाणा विधानसभा चुनाव

9/11/2019 4:00:26 PM

चंडीगढ़(ब्यूरो): हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है, जिसकी तैयारियों में हर सियासी दल जोर-शोर से लगा हुआ है। इसी बीच सीएम मनोहर लाल खट्टर ने आज चंडीगढ़ में प्रेसवार्ता में चुनाव की तारीखों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश हित में किए गए कई तरह के फैसलों का उल्लेख किया। सीएम के साथ मीडिया एडवाइजर राजीव जैन, प्रिंसिपल सेक्रेटरी राजेश खुल्लर, डीपीआर समीर पाल सरों भी मौजूद रहे। आबकारी एवमं कराधान विभाग के एसीएस संजीव कौशल भी मौजूद रहे।

सीएम ने बताया कि 12 को पीएम के कार्यक्रम के बाद ही चुनाव को लेकर 13-14-15 सितंबर को आचार सहिंता लग सकती है, वहीं चुनावों दिवाली से पहले होगा। ध्यान रहे कि इस बार दिवाली पर्व 27 अक्टूबर को पड़ रहा है, यानि कि आने वाले 15 अक्तूबर के बाद ही चुनाव होने की संभावना है, हालांकि यह चुनाव आयोग पर निर्भर है कि  वह चुनाव कब आयोजित करता है। गौरतलब है कि हरियाणा के साथ ही दिल्ली और महाराष्ट्र में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

 विधानसभा चुनाव को लेकर तीन बैठकें लगातार
गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को लेकर आज चुनाव आयोग के सीनियर डिप्टी इलेक्शन कमिश्नर संदीप सक्सेना की मौजूदगी में चंडीगढ़ में बैठक हुई। इस दौरान  मुख्य निर्वाचन कार्यालय के अधिकारियों और हरियाणा के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ साथ सभी जिलों के डीसी और और एसपी भी मौजूद रहे।

ये बैठक तीन चरणों में की जा रही है।  पहले चरण में हरियाणा निर्वाचन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। दूसरे चरण में जिला उपायुक्त व पुलिस अधीक्षक अपने अपने जिला की तैयारियों पर रिपोर्ट देंगे। तीसरे व अंतिम चरण की बैठक जोकि शाम को होगी। इसमें हरियाणा की मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, गृहसचिव समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंथन होगा।

Shivam