अब इटली से आई मशीन सड़कों को करेगी साफ, CM खट्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

8/8/2020 8:38:43 PM

फरीदाबाद (सूरजमल): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के विधायक नरेन्द्र गुप्ता द्वारा सरकार के स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए इटली से मंगवाई गई सड़कों की सफाई के लिए आधुनिक तकनीक से बनी मशीन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके साथ ही उन्होंने आज स्थानीय सेक्टर 11 में भाजपा जिला कार्यालय का उद्घाटन भी किया। 

इस दौरान उन्होंने कहा की स्वीपिंग मशीनें पहले भी जिला में कई हैं जिनसे पुरे शहर की साफ सफाई ढंग से हो रही है और आगे भी इसी प्रकार होती रहेगी जिसमे इस नई तकनीक की मशीन से और भी अच्छे ढंग से इस्तेमाल किया जाएगा। विधायक नरेन्द्र गुप्ता ने बताया की यह मशीन लगभग ढाई करोड़ रुपये की धनराशि की लागत से बनी है। 

जिसकी विशेषता बताई गई कि जब यह सड़कों पर सफाई करती है तो धूल/डस्ट बिल्कुल नहीं उड़ती। यह मशीन ऐसी तकनीक से बनाई गई है कि यह सफाई के साथ साथ पानी का छिड़काव भी करती है। उन्होंने बताया की इस मशीन का एक साल तक का खर्चा विधायक स्वयं वहन करेंगे। 

इस अवसर पर केन्द्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा, विधायक बडखल सीमा त्रिखा, विधायक तिगांव राजेश नागर, विधायक पृथला नयनपाल रावत, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अजय गौड, फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला सहित कई गणमान्य नागरिक तथा प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।

Edited By

vinod kumar