नरवाना में CM फ्लाइंग व फूड सेफ्टी विभाग ने मिठाइयों की दुकानों पर की रेड, रसगुल्ला व गुलाब जामुन किए नष्ट

11/4/2023 2:59:13 PM

नरवाना (गुलशन चावला) : त्योहार का सीजन आते ही दुकानदार मोटा मुनाफा कमाने के लिए लोगों के स्वास्थय से खिलवाड़ कर मिलावट करना शुरू कर देते है जिस पर लगाम कसने के लिए सीएम फ्लाइंग व खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने नरवाना के बेलरखा गांव में एक मिठाई के गोदाम में रेड कर रसगुल्ले, गुलाब जामुन में मक्खियों व बदबूदार मिठाई का जखीरा पकड़ा। 

खाद्य आपूर्ति विभाग के डॉ. गौरव ने सीधे तौर पर चेतावनी दी है कि खाने के सामान में किसी प्रकार की मिलावट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसलिए वह सैंपलिंग करने में लगे हुए हैं और जिनके भी सैंपल फेल पाएं जाएगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। मिठाई के गोदाम में रेड मारकर 160 किलो रसगुल्ला और 50 किलो गुलाब जामुन नष्ट करवाने का काम किया जिनमें बदबु आ रही थी व मक्खियां मरी हुई थी। उन्होंने कहा कि सेम्पल लैब में भेजे जाएंगे, जो सैंपल फेल हुए। उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।  फिलहाल अभी तक 4 सैम्पल के 16 नमूने सील किए जा चुके हैं और जिन्हें जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है

रसगुल्ला और गुलाब जामुन नष्ट किए नष्ट  

उन्होंने कहा कि हमें गुप्त सूचना मिली थी कि गांव बेलरखा में मिठाई के गोदाम है। यहां पिछले कई दिनों से दिवाली के मौके पर बाजार में सप्लाई करने के लिए मिठाइयां तैयार की जा रही है। जब रेड की तो मिठाइयों में बदबू भी उठ रही थी, इस बात की जानकारी सीएम फ्लाइंग को लग गई। सीएम फ्लाइंग ने रेड मारकर यहां 160 किलो रसगुल्ला और 400 किलो गुलाब जामुन नष्ट करवाने का काम किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर सीएम फ्लाइंग ने चार अन्य स्थानों से मिठाइयों के सैंपल भी लिए हैं। मौका से 6500 किलो रसगुल्ला, 400 किलो गुलाब जामुन, 60 किलो बूंदी लड्डू व 80 किलो बतीसा बरामद हुआ। जिनमें चार सैंपल के 16 नमुने लिए गए व यहां पर 17 कमर्शियल गैस सिलेंडर बरामद हुए जो इसके पास 14 सिलेंडरों की कॉपी थी तीन सिलेंडर अतिरिक्त थे जिनके बारे में स्थानीय पुलिस आवश्यक कार्यवाही कर रही है। 

Content Writer

Manisha rana