CM फ्लाइंग ने दो सगे भाईयों को किया गिरफ्तार, 3 हजार में बनाते थे फर्जी दस्तावेज

11/20/2021 9:19:46 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : शहर में सीएम फ्लाइंग ने फर्जी दस्तावेज बनाने वाले दो सगे भाईयों को गिरफ्तार किया है। दोनों भाई तीन हजार रुपए में फर्जी वोटर, आधार व पैन कार्ड बनाते थे। सीएम फ्लाइंग की टीम ने गांव सरहौल से दो सगे भाइयों को काबू कर उनके कब्जे से 9 आधार कार्ड, 19 पैन कार्ड, 2 वोटर पैन कार्ड समेत लैपटॉप, कलर प्रिंटर, 1 हार्ड डिस्क, 50 हजार रुपए नकद समेत अन्य सामान बरामद किया है। सेक्टर-18 थाने में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि गांव सरहौल में नवीन कम्युनिकेशन पर बिना प्रूफ लिए फर्जी दस्तावेज बनाए जाते हैं। इसकी एवज में 2 से 3 हजार रुपए वसूले जाते हैं। इस पर रेडिंग टीम तैयार कर सीएम फ्लाइंग मौके पर पहुंची। टीम ने मौके से मूल रूप से नेपाल निवासी विकास (27) व सुनील (25) को काबू किया। दोनों सगे भाई हैं और फर्रुखनगर की न्यू कॉलोनी ताज नगर में रहते हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दुकान उन्होंने सरहौल निवासी पवन से काफी समय से किराए पर ली हुई है। 

आरोपियों ने बताया कि वह असली वोटर आईडी कार्ड से छेड़छाड़ कर बिना प्रूफ लिए नाम, फोटो व एड्रेस बदल कर वोटर आईडी बनाते थे। इसके जरिए वह आधार कार्ड व पैन कार्ड बनवाते थे। दुकान में मिले वोटर, आधार व पैन कार्ड के संदर्भ में दोनों कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। शुक्रवार को आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड के दौरान यह पता लगाया जाएगा कि आरोपियों ने कितने और किन लोगों के दस्तावेज बनाए हैं। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana