फर्जी रसीद से 5 राज्यों की सरकार को लगा रहे थे चूना, 2 गिरफ्तार

2/8/2024 4:56:31 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): सीएम फ्लाइंग और परिवहन विभाग ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो पांच राज्यों की सरकार को चूना लगा रहे थे। आरोपी कैब और ट्रक ड्राइवरों को  आरोपी रोड टैक्स, पार्किंग और टोल टैक्स की फर्जी रसीद देते थे। टीम ने सेक्टर-41 के एक ईडब्ल्यूएस फ्लेट से आरोपियों को काबू कर सेक्टर-40 थाना पुलिस के हवाले कर केस दर्ज कराया है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

पुलिस को दी शिकायत में DTO ऑफिस के TSI इरशाद अली ने बताया कि 7 फरवरी को उन्हें सीएम फ्लाइंग की टीम ने सूचना दी थी कि सेक्टर-41 के ईडब्ल्यूएस फ्लैट की टावर-बी में संतोष कुमार यादव व रवि नामक व्यक्ति कंप्यूटर के जरिए टैक्स की फर्जी रसीदे तैयार कर कैब ड्राइवर व ट्रक ड्राइवरों को देते हैं। इसके अलावा उनके पास पार्किंग अथवा किसी भी टोल प्लाजा की पर्चियां भी हैं। इस पर उन्होंने पुलिस को को साथ लेकर मौके पर रेड की जहां से दोनों युवकों को काबू कर लिया गया। 

 

 अधिकारियों की माने तो प्रारंभिक जांच के दौरान पाया गया कि आरोपी टोल की पर्ची को 50 से 100 रुपए में बेचते थे। जांच के दौरान राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा की टैक्स की रसीदें मिली हैं। जांच के दौरान यह सभी रसीदें फर्जी पाई गई हैं। टीम को यहां से 15 लिफाफे भी मिले जिन्हें चेक करने पर एयरपोर्ट की पार्किंग की पर्चियां भी पाई गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह टैक्सी ड्राइवरों से रुपए नकद व पेटीएम के जरिए वसूलते थे। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने कंप्यूटर, प्रिंटर सहित अन्य सामान कब्जे में लिया गया था।

 

फिलहाल सेक्टर-40 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अब देखना यह होगा कि जांच के दौरान और कितने आरोपियों की इसमें संलिप्तता पाई जाती है और यह सामने आता है कि आरोपी कब से इन वारदातों को अंजाम दे रहे थे।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi