पेय पदार्थ बनाने वाली फैक्ट्री में सीएम फ्लाइंग की रेड, बिना लाइसेंस के चल रहा था काम (VIDEO)

4/13/2022 5:42:43 PM

फतेहाबाद(रमेश): गर्मी का सीजन शुरू होते ही मिलावट खोरों ने भी अपना मायाजाल बिछाना शुरू कर दिया। बिना किसी की परवाह के ये मिलावटखोर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामले में सीएम फ्लाइंग ने फतेहाबाद में बड़ी कार्रवाई करते हुए पेय पदार्थ बनाने वाली एक फैक्ट्री पकड़ी है। पार्थ फूड प्रोडक्ट नाम से यह फैक्टरी सिरसा रोड पर चलाई जा रही थी। इस फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर अलग अलग तरह के पेय पदार्थ तैयार किये जा रहे थे।

फ़ूड सेफ्टी विभाग की टीम और सीएम फ्लाइंग टीम ने मौके पर से तैयार माल, पेय पदार्थ बनाने के कच्चा सामान, पैकिंग रैपर, पैकिंग मशीनें सहित अन्य सामान बरामद किया। फ़ूड सेफ्टी विभाग की टीम ने बरामद सामान के सेंपल एकत्र किए। वहीं कुछ सामान को मौके पर ही नष्ट कर फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी।

फ़ूड सेफ्टी विभाग के अधिकारी ने बताया कि जांच में प्राथमिक तौर पर सामने आया है कि सिरसा रोड पार्थ फ़ूड प्रोडक्ट के नाम से चल रही इस फैक्टरी के पास कोई लाइसेंस नही था, साथ जो पैकिंग मेटीरियल यूज़ किया जा रहा था उनमें किसी पर आदमपुर तो किसी पर लुधियाना का एड्रेस था। उन्होंने बताया कि फिलहाल बरामद किए गए खाद्य और पेय पदार्थों के सेम्पल ले लिए गए हैं,इन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त फैक्ट्री से मिले कुछ सामान को मौके पर नष्ट भी किया गया है।

जांच के दौरान फैक्ट्री में टॉइलट कलीनर और बर्तन धोने वाला लिकवेड सोप की बोतले भी बड़ी संख्या में मिली है। इनका फ़ैक्टरी में किस प्रकार से प्रयोग किया जा रहा था, टीम इसकी भी जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि मौके के हालातों को देखते हुए फैक्टरी को सील भी किया जा रहा है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 

Content Writer

Vivek Rai