BDPO कार्यालय चीका में सीएम फ्लाइंग की रेड, 6 कर्मचारी मिले गैरहाजिर

4/5/2024 1:24:52 PM

गुहला चीकाः बीडीपीओ कार्यालय चीका में सीएम फ्लाइंग की टीम ने रेड कर कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर व अन्य रिकार्ड को जांचा। इस रेड का नेतृत्व सीएम फ्लाइंग के डीएसपी राजदीप सिंह कर रहे थे जांच के उपरांत डीएसपी राजदीप सिंह ने बताया कि सरकार को सूचना मिल रही थी कि चीका बीडीपीओ कार्यालय के कर्मचारी समय से ड्यूटी पर नहीं आते और अकसर गैरहाजिर रहते हैं, जिससे आमजन के कार्य बाधित हो रहे हैं। जनता को सरकार की योजनाओं का लाभ समय रहते नहीं मिल पाता।

डीएसपी राजदीप सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि कार्यालय में सीएम विडो से संबंधित सौ शिकायतें पेंडिंग पड़ी हैं, जिनमें से 87 शिकायतें ऐसी हैं, जिनका जवाब देने का समय निकल चुका है।उन्होंने बताया कि इसकी रिपोर्ट बना उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। डीएसपी राजदीप सिंह ने बताया कि रेड के दौरान कर्मचारियों के हाजिरी रजिस्टर की जांच की गई, जिनमें से एक एसडीओ, एक जेई व चार अन्य कर्मचारी ऐसे पाए गए, जिनकी न तो रजिस्टर में हाजिरी लगी थी और न ही हलचल रजिस्टर में उनकी मूवमेंट के बारे में कुछ दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि कुछ अधिकारियों की ड्यूटी फील्ड में रहती है व कुछ के पास दो जगहों का चार्ज रहता है, ऐसे में ये कर्मचारी कहां थे, इसके बारे में भी रिपोर्ट बना उच्च अधिकारियों को भेजी जाएगी। बीडीपीओ कार्यालय में सीएम फ्लाइंग की रेड की सूचना मिलते ही अन्य सरकारी कार्यालयों के कर्मचारी भी सतर्क हो गए और भागदौड़ करते देखे गए। रेड के दौरान सब इंस्पेक्टर पवन कुमार, एएसआई खुशी राम व कांस्टेबल भगवान सिंह भी शामिल थे।

Content Writer

Isha