3 फार्मास्यूटिकल कंपनियों कम्पनियों पर CM फ्लाइंग की रेड, 11 दवाइयों के भरे सैंपल

7/15/2022 1:35:52 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़) : बहादुरगढ़ में तीन फार्मास्यूटिकल कंपनियों पर सीएम फ्लाइंग की टीम ने छापेमारी की और दवाइयों के सैंपल भरे सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। अगर सैंपल में कोई गड़बड़ी मिलती है तो इन कंपनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 



सीएम फ्लाइंग की रेड से उद्योगपतियों में हड़कंप मच गया है। यह तीनों फार्मास्यूटिकल कंपनियां बहादुरगढ़ के आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में स्थित प्लाट नंबर 1691, 2226 और 2182 में चल रही हैं। इस रेड में टीम के साथ ड्रग कंट्रोलर विभाग और फूड एंड सप्लाई विभाग के अधिकारी भी शामिल हुए हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि फार्मास्यूटिकल कंपनियों में अलग-अलग नाम से कैप्सूल, गोलियां और पाउडर फॉम में दवाइयां बनाई जाती है और देश भर के विभिन्न हिस्सों में भेजी जाती हैं। इन दवाइयों में कहीं किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी तो नहीं है। इसकी जांच के लिए यह छापेमारी की गई है। 11 दवाइयों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। अगर लैब परीक्षण में यह दवाइयां फेल हो जाती हैं। तो कंपनियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएम फ्लाइंग की टीम से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana