गुड़गांव में चल रहे अवैध अस्पताल व क्लीनिक का भंडाफोड़

2/10/2024 5:56:03 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): शहर में मरीजों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले दो झोलाछाप डॉक्टरों को सीएम फ्लाइंग की टीम ने काबू किया है। यह दोनों डॉक्टर चक्करपुर में अस्पताल व क्लीनिक बनाकर मरीजों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे थे। सूचना के आधार पर टीम ने कार्रवाई करते हुए न केवल इनके अस्पताल व क्लीनिक सील किए बल्कि इनके कब्जे से दवाएं भी बरामद की हैं। फिलहाल दोनों को स्थानीय थाना पुलिस के हवाले करते हुए इनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, सीएम फ्लाइंग की टीम को सूचना मिली थी कि चक्करपुर में एसडी अस्पताल अंबेडकर कॉलोनी व मुख्तार हेल्थ सेंटर चक्करपुर में अवैध रूप से चलाए जा रहे हैं। इनमें मौजूद डॉक्टरों के पास कोई डिग्री नहीं है। इस पर टीम ने मौके पर रेड की तो एसडी अस्पताल में बुलंदशहर उत्तर प्रदेश के रहने वाले मनोज कुमार को काबू किया। पूछताछ के दौरान उसके पास कोई डिग्री नहीं मिली। अस्पताल में कई एलोपैथी व अंग्रेजी दवाएं मिली जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सीएम फ्लाइंग की मदद से स्थानीय थाना पुलिस को शिकायत दी। वहीं, टीम ने मुख्तार हेल्थ सेंटर पर भी कार्रवाई करते हुए यहां से बिहार के रहने वाले मासूम और डॉक्टर मोहम्मद हासिम को काबू किया। इनके कब्जे से भी टीम ने काफी मात्रा में दवाएं बरामद की हैं। 

 

फिलहाल सेक्टर-29 थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल यह पता लगाया जा रहा है कि आरोपी कब से यहां अस्पताल चला रहे हैं।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi