सीएम फ्लाइंग ने किया अवैध पार्किंग का भंडाफोड़

10/4/2022 8:26:13 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): सीएम फ्लाइंग की टीम ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) की टीम के साथ मिलकर प्राधिकरण की जमीन पर अवैध रूप से बनाई गई पार्किंग का भंडाफोड़ किया है। अवैध पार्किंग सेक्टर-48 स्थित आइआरआइएस टेक्नोलोजी पार्क के पास खाली जमीन पर बनाई हुई थी, जिससे रोजाना हजारों रुपए की वसूली की जा रही थी। इस संबंध में सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी।

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि सेक्टर-48 स्थित आइआरआइएस टेक्नोलोजी पार्क के पास खाली जमीन पर अवैध रूप से पार्किंग चलाई जा रही है। जिसमें रोजाना हजारों रुपये की अवैध कलैक्शन की जा रही है। जिसके बाद सीएम फ्लाइंग के डीएसपी इंद्रजीत सिंह की अगुवाई में एचएसवीपी की टीम के साथ मिलकर छापेमारी की। दोनों टीमों को अवैध पार्किंग में करीब 100 से अधिक कार व 80 टू व्हीलर खड़े मिले। पार्किंग पर रसीद काटते सेक्टर-12 निवासी राकेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि पार्किंग का संचालक गुड़गांव निवासी जितेंद्र करता है। उसने राकेश को 18 हजार रुपए प्रतिमाह नौकरी पर रखा हुआ है। जांच टीम ने पार्किंग के नाम पर काटी गई पर्चियां तथा रजिस्टर बरामद कर लिया। जिस प्लॉट पर पार्किंग चलाई जा रही थी वह राजस्व रिकार्ड में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के नाम पर है। इसके बाद भी कई माह से अवैध पार्किंग संचालित की जा रही थी। इस संबंध में दोनों टीमों ने सदर थाना में केस दर्ज कराया है। अब पुलिस इस संबंध में जांच करेगी कि यह पार्किंग किसी विभागीय अधिकारी या कर्मचारी की शह पर तो नहीं चलाई जा रही थी।

डीएसपी का कहना:

मामले में सीएम फ्लाइंग के डीएसपी इंद्रजीत सिंह का कहना है कि अवैध रुप से चलाई जा रही पार्किंग में कार वालों से 12 घंटे के 80 रुपए जबकि बाइक के लिए 30 रुपए वसूले जा रहे थे। इसके संचालक पर सदर थाना पुलिस में केस दर्ज कराया गया है। आगे भी इस तरह की अवैध पार्किंग का भंडाफोड़ किया जाएगा।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi