सीएम फ्लाइंग ने 3 पनीर डेयरियों पर की छापेमारी, दूध, क्रीम व पनीर के लिए सैंपल

11/1/2021 9:10:11 AM

पुनहाना : दिवाली के त्योहर पर नकली मिठाइयों पर रोक लगाने के मकसद से फूड सेफ्टी विभाग  की टीम ने रविवार को पुन्हाना में चल रही दूध-पनीर की डेरियों  पर सीएम फ्लाइंग के नेतृत्व में छापेमारी की। इस दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम ने अनाजमंडी के सामने अख्तर पनीर डेयरी, बीसरू रोड़ स्थित इकबाल पनीर डेयरी व लहरवाड़ी रोड़ पर सुरेन्द्र पनीर डेयरी से छापेमारी कर दूध, क्रीम व पनीर के सैंपल एकत्रित किए।

छापेमारी के दौरान शहर में चल रही दर्जनों डेयरियों में हडकंप मच गया। डेयरी संचालक अपनी-अपनी डेयरियो को बंद करके भाग गए। कार्रवाई के दौरान गुप्तचर विभाग के साथ-साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मौजूद रहा। छापेमारी से जिले में मिलावटखोरों में भय का माहौल है। जिला फूड सेफ्टी अधिकारी श्यामलाल ने बताया कि विभाग को बार-बार शिकायत मिल रही थी कि पुन्हाना में स्थित डेयरियों पर पाउडर का प्रयोग कर पनीर व दूध बनाया जाता है, जिसको एनसीआर सहित दूर दराज शहरों में सप्लाई किया जाता है।

आगामी त्यौहार को देखते हुए नकली दूध व मिलवाटी पनीर मक्खन पर रोकथाम के लिए तीन पनीर डेयरियों पर छापेमारी कर सैंपल लिए गए। फूड सेफ्टी अधिकारी के अनुसार छापे में डेयरियों से कोई रासायनिक व कृत्रिम पदार्थ बरामद नहीं हुआ जिसका इस्तेमाल दूध उत्पाद तैयार करने में किया जा रहा हो। उन्होंने बताया कि फिलहाल सैंपलों को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जाएगा। जांच में अगर मिलावट पाई गई तो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 20 जगहों से सैंपल लिए गए है। जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।  इस मौके पर सीएम फ्लाइंग से इंस्पेक्टर सुबेसिह, रोजेखां, एसआई सांवल राम, एसआई रामपाल, एएसआई कंवरपाल, एचसी सुनील व एससी सुनील कुमार, गुप्तचर विभाग से राजेन्द्र कुमार, राजकुमार, अजीम, निखिल, योगेश, सचिन सहित पुन्हाना चौकी इंचार्ज अमित कुमार, एचसी मनजीत सिंह सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana