सी.एम.फ्लाइंग ने मिठाई की दुकानों में की छापेमारी, मिलक केक को नष्ट करने के दिए आदेश

11/11/2020 3:45:37 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता) : त्यौहारों पर नकली व  मिलावटी  मिठाई की शिकायतों के बाद सीएम फ्लाइंग ने यमुनानगर जिला में कई स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान भारी मात्रा में घटिया मिल्क केक सहित अन्य मिठाइयां बरामद हुई। जिसमें से साडे 4 क्विंटल मिल्क केक को नष्ट करने के आदेश दिए गए है।

 

सीएम फ्लाइंग के सब इंस्पेक्टर दिनेश कुमार के नेतृत्व में अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग व फूड एंड सप्लाई विभाग के साथ-साथ पुलिस की टीमें भी उनके साथ रही। उन्होंने बताया कि एक मकान पर छापेमारी की गई जहां से नकली और घटिया मिठाई बरामद की गई। इसके अलावा स्वीट हाउस पर भी छापेमारी करके वहां भी मिठाई के सैंपल लिए गए। उन्होंने बताया कि उनके पास सूचना थी कि यहां बाहर से मिलावटी व घटिया मिठाई सप्लाई होती है। जिस पर यह छापेमारी की गई। 

वहीं इस दौरान ऐसा मिल्क केक बरामद हुआ जो खाने लायक नहीं था। उसे नष्ट करने के आदेश दिए गए हैं। त्योहारों पर व्यापारी ज्यादा पैसा कमाने के चक्कर में नकली व घटिया मिठाइयां लाकर बेचते हैं। इस तरह का खेल लंबे समय से चल रहा है। अब सीएम फ्लाइंग में इस संबंध में छापेमारी करके ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

 

 

Manisha rana