अवैध बसों पर सीएम फ्लाइंग का शिकंजा, 20 से अधिक अवैध बसों किया काबू

1/10/2019 5:14:10 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (आरटीओ) की लाख कोशिशों के बावजूद रेवाड़ी में अवैध बस संचालकों का खेल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है, जोकि न केवल प्रदेश सरकार को प्रतिमाह लाखों के राजस्व का चूना लगा रहे हैं, बल्कि नियमों को भी ताक पर रखकर सवारियों की जान जोखिम में डालकर उन्हें सफर करावा रहे हैं। इसी के चलते सीएम स्कवायड टीम ने आज लगातार दूसरी बार बड़ी धरपकड़ कार्रवाई करते हुए 20 से अधिक अवैध बसों को कब्जे में लिया। जिला में हुई सीएम फ्लाइंग की इस कार्रवाई से अवैध बस संचालकों में हडक़ंप मच गया।



सीएम स्कवायड टीम आज सुबह सवेरे दिल्ली रोड स्थित मसानी गांव के पास पहुंची, जहां टीम ने करीब आधा दर्जन बसों को कब्जे में लिया। इसके बाद टीम ने नारनौल रोड स्थित गोपालदेव चौक पर धरपकड़ अभियान चलाया। वहां भी अनेक बसों को कब्जे में लेकर उन पर कार्यवाही की गई।



सीएम स्कवायड के डीएसपी का कहना है कि पिछले दिनों पकड़ी गई बसों के चालान किए गए थे। उसी के साथ अब भी बिना परमिट व टैक्स अदा किए बिना सडक़ों पर दौडऩे वाली बसों के चालान किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनका यह अभियान अब लगातार जारी रहेगा और बिना परमिट सडक़ो पर दौडऩे वाले अवैध वाहनों को किसी सूरत में बक्चशा नहीं जाएगा। जहां तक ओवरलोड डंपरों का सवाल है तो उन पर भी जल्द ही कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।



आपको बता दें कि अवैध बस संचालकों पर शिकंजा कसते हुए रेवाड़ी के अतिरिक्त जिला उपायुक्त एवं आरटीए सचिव द्वारा पिछले कई माह से बिना परमिट सडक़ों पर दौडऩे वाली बसों पर शिकंजा कसा गया, लेकिन उसके बावजूद ये अवैध बस संचालक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे और आज इस कार्रवाई के बाद देखना ये होगा कि सीएम फ्लाइंग की इस बड़ी कार्रवाई का कितना असर देखने को मिलता है।

Deepak Paul