पानीपत में CM फ्लाइंग टीम ने नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, कई जगह होता था सप्लाई

1/6/2024 9:11:53 AM

पानीपत (सचिन) :  पानीपत में सीएम फ्लाइंग टीम ने नकली पनीर बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस फैक्ट्री से कई जिलों में नकली पनीर की सप्लाई होती थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

करीब 170 किलोग्राम पनीर बरामद

जांच में खुलासा हुआ है कि फैक्ट्री संचालक की ओर से बिना लाइसेंस के केमिकल वाला पनीर तैयार कर जिले के विभिन्न हिस्सों के साथ ही करनाल और जींद में भी सप्लाई किया जाता था। इस दौरान मौके से करीब 170 किलोग्राम पनीर और डी फ्रीजर से 150 किलो खीस व कैमिकल बरामद किया गया है, जिसकी सैंपलिंग करने के बाद टीम ने नष्ट करवा दिया।

सीएम फ्लाइंग के डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में टीम मतलौडा में वैसर रोड स्थित एक फैक्टरी में पहुंची। यहां फैक्ट्री में सुनील कुमार निवासी हथयौल चंपारण बिहार हाल निवास मतलौडा मिला। उसने पूछताछ में बताया कि फैक्ट्री के मालिक उसके पिता विजय शाह हैं। टीम के मांगे जाने पर सुनील कोई भी एफएसएसआई या खाद्य पदार्थ बनाने संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया। सुनील ने बताया कि यह फैक्ट्री उसने सतबीर सिंह वासी नैन गांव से किराए पर ले रखी है। टीम ने यहां खाद्य पदार्थ की जांच की। इस दौरान यहां 170 किलोग्राम पनीर, डी-फ्रीजर में करीब 150 किलोग्राम खीर, दूसरे फ्रीजर से करीब 40 किलोग्राम दूध और कैनी में करीब 15 किलोग्राम सिरका मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने इनके सैंपल लिए। 

बताया जा रहा है कि गुणवत्ता के दावे संग फैक्ट्री से नकली पनीर की आपूर्ति पानीपत के अलावा करनाल और जींद में भी की जाती थी, जबकि मालिक के पास फैक्ट्री संचालन का कोई लाइसेंस तक नहीं था। गुणवत्ता के दावे संग दुकानों पर बिकने वाले पनीर को टीम खाना तो दूर सूंघ तक नहीं पाई। टीम ने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों की मदद से सैंपल भरकर दूध व खीर को नाले में नष्ट करा दिया। सैंपलों को जांच के लिए करनाल की लैब में भेजा जाएगा। इसके साथ आरोपियों के खिलाफ थाना मतलौडा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। कार्रवाई के दौरान सीएम फ्लाइंग की टीम में निरीक्षक बलीराम और गुप्तचर विभाग से उप निरीक्षक जसबीर सिंह, सहायक उप निरीक्षक प्रवीन कुमार और खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. जोगिंद्र सिंह शामिल रहे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana