फर्जी दस्तावेज पर गुड़गांव में रह रहे दो ईरानी नागरिक कर रहे थे मनी लॉन्ड्रिंग का काम, सीएम फ्लाइंग ने पकड़ा

2/23/2024 7:48:35 PM

गुडग़ांव, (ब्यूरो): सीएम फ्लाइंग ने पासपोर्ट-वीजा की अवधि समाप्त होने के बाद अवैध रुप से रह रहे दो ईरानी नागरिकों को काबू किया है। गुरुग्राम में रह रहे इन आरोपियों ने फर्जी तरीके से आधार कार्ड, वोटर कार्ड सहित अन्य दस्तावेज बनाए हुए थे। यही नहीं आरोपियों द्वारा हवाला के जरिए पैसों का लेनदेन भी किया जाता था। टीम ने आरोपियों से फर्जी दस्तावेज बरामद कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।


दरअसल, सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली कि सेक्टर-49 एरिया में अवैध रुप से विदेशी नागरिक रह रहे हैं। जिस पर टीम ने साउथ सिटी-2 के क्यू-1 ब्लॉक के एक मकान में रेड करते हुए अवैध रूप से रह रहे दो ईरानी नागरिकों को काबू कर लिया। जिनकी पहचान पुरिया सिराज व उसके भाई मोहम्मद मुगानी के रूप में हुई। जांच के दौरान पाया गया कि दोनों ही आरेपियों के पासपोर्ट और वीजा की अवधि समाप्त हो गई। जिस मकान में यह दोनों रह रहे थे उन्होंने सी फार्म भरकर दोनों की पुलिस वैरिफिकेशन नहीं कराई थी। आरोपियों को मकान मालिक ने 16 हजार रुपए प्रतिमाह किराए पर रखा हुआ था।


जांच में सामने आया कि पुरिया सिराज के कब्जे से एक ही आधार नंबर से बने हुए दो आधारकार्ड मिले। जिन पर दिल्ली व गुरुग्राम का पता लिखा हुआ था। आरोपियों के पास दिल्ली का ड्राइविंग लाइसेंस, गुरुग्राम का वोटर कार्ड, पैन कार्ड, ईरान का बना इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस, हरियाणा परिवार पहचान पत्र व कर्नाटक बैंक लाजपत नगर दिल्ली के खाते की पासबुक व डेबिट कार्ड मिले। वहीं मोहम्मद मुगानी से दिल्ली के पते का आधार कार्ड और पैन कार्ड जो कि मोहम्मद हनीफ नाम से बना हुआ था, बरामद किया गया।


पूछताछ में सामने आया कि दोनों बिना पासपोर्ट और वीजा के एक साल से भारत में रह रहे थे। दोनों की उम्र करीब 25 साल है। दोनों ही हवाला के माध्यम से पैसों के लेनदेन में अपना कमीशन लेते थे। उनके कब्जे से 5 मोबाइल फोन व 18730 रुपए नकद, 514 अमेरिकन डॉलर (इंडियन रुपए 42595), दो सोने की अंगूठी, एक कान की बाली व 7 घड़ी बरामद की गई। वहीं सेक्टर-50 थाना पुलिस ने मनी लांड्रिंग सहित अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Content Editor

Pawan Kumar Sethi