सीएम फ्लाइंग टीम ने किराना के दुकान पर की छापेमारी, कुट्टू का आटा बेचने पर गया प्रतिबंध

3/27/2023 10:22:43 PM

हांसी(संदीप): शहर में किराना की दुकान में सीएम फ्लाइंग टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कुट्टू के आटे, धनियां, मिर्च पाउडर के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया। वहीं दुकानदार के पास वैध लाइसेंस मिला,लेकिन रेवेन्यू न कराने की वजह से उसे नोटिस दिया गया। साथ ही कुट्टू का आटा बेचने पर प्रतिबंध लगाया है।वहीं सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बता दें कि हिंदू धर्म में नवरात्रि के 9 दिनों का विशेष महत्व माना जाता है। लोग 9 दिनों तक व्रत रहकर मां की आराधना करते हैं। व्रत को दौरान खाने-पीने की चीजों का विशेष ध्यान रखा जाता है, लेकिन दुकानदार अपने फायदे के लिए व्रत के दौरान मिलने वाले कुट्टू के आटे सहित कई चीजों में मिलावट करना शुरू कर देते हैं। मिलावटी आटे की वजह से लोगों की सेहत बिगड़ सकती है, जिसे रोकने के लिए सीएम फ्लाइंग व खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा कुट्टू के आटे की बिक्री करने वाले दुकानदारों व आटे की जांच के लिए अभियान चलाया गया।

इस दौरान सीएम फ्लाइंग खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बड़सी गेट बाहर स्थित रामअवतार पंसारी की दुकान से कुट्टू के आटे, मिर्ची पाउडर व धनिया पाउडर के सैंपल लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ भंवर सिंह ने बताया कि दुकान से लिए गए सभी सैंपलो को जांच के लिए चंडीगढ़ लैबोरेट्री भेजा जाएगा और उनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान टीम को रामअवतार पंसारी की दुकान पर 120 किलो कुट्टू का आटा बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि दुकानदार पुनीत कुमार से कुट्टू के आटे की सैंपल के रिपोर्ट आने तक कुट्टू का आटा बेचने से मना किया गया है। 

             (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)    

 

Content Editor

Ajay Kumar Sharma